नैनीताल में अचानक बढ़ने लगी पंखों की डिमांड, भीषण गर्मी से वहां भी राहत नहीं

BREAKING state उत्तराखंड राज्य

तनुज पांडे, नैनीताल: देश भर में गर्मी का प्रकोप जारी है. ऐसे में आए दिन लगातार तापमान में इजाफा भी हो रहा है. उत्तराखंड के नैनीताल में भी इन दिनों लगातार बढ़ती गर्मी का सितम देखा जा रहा है. दोपहर में शहर का पारा 30 डिग्री तक पहुंच रहा है. इस वजह से अपने सुहावने मौसम के लिए मशहूर नैनीताल भी इन दिनों गर्मी से तप रहा है. स्थानीय निवासियों के अनुसार, नैनीताल में ऐसी गर्मी पहली बार देखी जा रही है. आलम ये है कि गर्मी से बचाव के लिए लोग नैनीताल में भी पंखों की खरीदारी कर रहे हैं. नैनीताल में बीते दो सप्ताह से 50 पंखे प्रतिदिन बिक रहे हैं. कई दुकानों में लोगों ने पंखों की एडवांस बुकिंग भी करा ली है. ऐसे में नैनीताल में पंखे को इतनी डिमांड आने वाले समय में चिंता का विषय है.

नैनीताल के मल्लीताल बड़ा बाजार स्थित गोपाल साउंड सर्विस के मालिक हरीश जोशी ने लोकल 18 से खास बातचीत के दौरान बताया कि उनकी दुकान में रोजाना 40 से 50 फैन लोग खरीद रहे हैं. जो आने वाले समय के लिए चिंता का विषय है. नैनीताल में इतने ज्यादा पंखों की जरूरत कभी नहीं पड़ी. उन्होंने बताया की पहली बार वह अपने घर में पंखा चलाकर रात को सो रहे हैं.

नैनीताल में पंखे का इस्तेमाल चिंता का विषय
हरीश बताते हैं कि नैनीताल में इन दिनों बेहद गर्मी पड़ रही है. उनकी दुकान पिछले 50 सालों से नैनीताल में है. उन्होंने इतनी गर्मी नैनीताल में पहली बार देखी. उन्होंने बताया कि नैनीताल में पंखे बेचना उन्हें अच्छा नहीं लग रहा. इतनी गर्मी पड़ना भविष्य के लिए चिंता का विषय है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *