छत्तीसगढ़ में शुरू होगा बारिश का दौर, आज इन जिलों में अंधड़-बरसात की संभावना

BREAKING state छत्तीसगढ़ राज्य

रायपुर – छत्तीसगढ़ में आज से बारिश की गतिविधियां बढ़ने वाली है. मौसम विभाग ने प्रदेश में सोमवार यानी आज 17 जून से बारिश की गतिविधियां बढ़ने की संभावना जताई हैं. रविवार को भी प्रदेश के कई स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई. राजधानी रायपुर में बादल छाए रहने के कारण अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से 4 डिग्री ज्यादा है.

न्यूनतम तापमान भी 28.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. यह तापमान भी सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है. रविवार को प्रदेश में अधिकतम 40.2 डिग्री तापमान पेंड्रारोड और न्यूनतम 23.1 डिग्री नारायणपुर में दर्ज किया गया.

मौसम विशेषज्ञ संजय बैरागी ने आगामी तीन दिनों में प्रदेश के मध्य एवं दक्षिण भागों में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री तक की गिरावट होने और उसके बाद कोई विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना जताई है. उत्तरी भाग में आगामी 24 घंटों तक कोई विशेष परिवर्तन नहीं होने और उसके बाद तापमान में 2-3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज होने की संभावना है.

आपके शहर से (छत्तीसगढ़)

छत्तीसगढ़.

छत्तीसग

रविवार को ही कई स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की गई. तोकापाल और अंबिकापुर में 2-2 सेंटीमीटर, अकलतरा, कोटा, बिल्हा, बिलासपुर, पथरिया, भाटापारा, पौडी उपरोड़ा और तखतपुर में 1-1 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई.

बिहार में मॉनसून के पहले प्रचंड गर्मी से लोग परेशान, फिर जारी हुआ रेड अलर्ट, जानें कब मिलेगी राहत

मौसम विशेषज्ञ संजय बैरागी ने आगे बताया कि सोमवार को प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने और प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने की संभावना है. रायपुर में भी आकाश आंशिक मेघमय रहेगा और यहां भी गरज- चमक के साथ अंधड़ चलने व वर्षा होने की संभावना है. अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *