जब IB अफसर से हुआ विदेश से आए शख्स का सामना, गालीगलौज से हाथापाई तक पहुंची बात, पूरे एयरपोर्ट में मच गया हड़कंप

BREAKING state दिल्ली राज्य

Delhi Airport: आपने हाल में आई एक वेब सीरीज ‘अनदेखी’ देखी है. नहीं देखी तो आपको बता दें कि इस वेब सीरीज में एक कैरेक्‍टर है ‘पापा जी’,  जो हर वक्‍त न केवल शराब के नशे में धुत रहता है, बल्कि जब भी बोलता है, उसके मुंह से सिर्फ भद्दी गालियां ही निकलती है. 

कुछ ऐसा ही एक कैरेक्‍टर बीते दिनों विदेश से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंच गया और वहां उसका सामना इंटेलिजेंस ब्‍यूरो के अफसर अंकित कुमार से हो गया. इन दोनों के आमने-सामने आने के कुछ पलों के बाद टर्मिनल-थ्री पूरा एराइवल हॉल गंदी-गंदी गालियों से गूंज उठा.   

दरअसल, इन दिनों इंटेलिजेंस ब्‍यूरो के अफसर अंकित कुमार की तैनाती आईजीआई एयरपोर्ट के इमिग्रेशन ब्‍यूरो में बतौर ACIO-II है. बीते दिनों अंकित कुमार विदेश से आ रहे यात्रियों के पासपोर्ट की जांच कर रहे थे. रोज की तरह लगभग सबकुछ ठीक चल रहा था. 

रात्रि करीब नौ बजे यूसुफ हसन नामक एक शख्‍य इमिग्रेशन क्लियरेंस के लिए अंकित कुमार के काउंटर पर पहुंचा. काउंटर पर जैसे ही इमिग्रेशन अफसर अंकित कुमार की नजर यूसुफ हसन से मिली, तो यूसुफ हसन ने बिना वजह उन्‍हें बहुत भद्दी की गाली दे दी. अंकित कुमार यह गाली सुनकर पूरी तरह सन्‍न रह गए. 

विरोध करने पर आपे से बाहर हुआ आरोपी और फिर…
वहीं, इस शख्‍स के मुंह से गाली सुन इमिग्रेशन एरिया में सैकड़ों मुसाफिर और अन्‍य अधिकारी भौचक्‍के होकर कभी अंकित कुमार तो कभी यूसुफ हसन को निहारने लगे. किसी को कुछ समझ में आता, इससे पहले अंकित कुमार ने धैर्य दिखाते हुए यूसुफ हसन से उसका पासपोर्ट मांगा. 

युसुफ हसन ने पासपोर्ट तो नहीं दिया, बल्कि ऐसी भद्दी गाली दे दी, जिसको सहन करना किसी भी शख्‍स के लिए बेहद मुश्किल है. अब अंकित कुमार का भी धैर्य साथ छोड़ने लगा था. अंकित कुमार ने जब अपना विरोध दर्ज कराया तो यह शख्‍स आपे से बाहर हो गया और फिर जो मुंह में आया बकने लगा. 

बमुश्किल सीआईएसएफ और एयरपोर्ट ने किया काबू
वहीं, अब इस शख्‍स के मुंह से निकल रही गालियां मौके पर मौजूद अन्‍य इमिग्रेशन अधिकारियों और यात्रियों को भी नगवार गुजरने लगी. जब इन्‍होंने विरोध किया तो यह यूसुफ आपे से बाहर होकर अंकित कुमार के साथ हाथापाई पर उतर आया. इसी बीच, मौके पर सीआईएसएफ के जवानों को बुला लिया गया. 

सीआईएसएफ के जवानों बमुश्किल युसुफ को काबू किया और फिर उसे आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्‍टेशन लेकर जाया गया. जहां इमिग्रेशन ACIO-II अंकित कुमार की शिकायत पर युसुफ हसन के खिलाफ आईपीसी की धारा 186/353/506 के तहत एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है. 

मेडिकल में सामने आई यह बड़ी बात और फिर…
वहीं, आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्‍टेशन पहुंचने के बाद भी युसुफ हसन की गाली गलौच बंद नहीं हुई. आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, घटना के समय यूसुफ हसन बुरी तरह से शराब के नशे में था. उसे बमुश्किल काबू कर द्वारका के इंदिरा गांधी हॉस्पिटल भेजा गया. जहां उसका मेडिकल कराया गया. 

मेडिकल रिपोर्ट में भी एल्‍कोहल प्‍लस की पुष्टि हो गई है. 40 वर्षीय इस आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 186 (सरकारी काम में बाधा डालना), 353 (सरकारी कर्मचारी पर बल प्रयोग करते हुए धमकी देना) और 506 (आपराधिक तौर पर धमकाना) के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *