Maharashtra Rain: भारी बारिश से पुणे पानी-पानी, 4 लोगों की हुई मौत, स्कूल, कॉलेज, दफ्तर सब बंद

BREAKING दिल्ली देश भारत महाराष्ट्र मुंबई राज्य

Maharashtra Rain Updates: मानसून की बारिश ने पुणे जिले में कहर बरपाया, जहां गुरुवार को भूस्खलन में एक शख्स की मौत हो गई …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

पुणे. मानसून की बारिश ने पुणे जिले में कहर बरपाया, जहां गुरुवार को भूस्खलन में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य की मौत बिजली लगने के कारण हो गई. मुंबई में भी झीलों के उफान पर होने और शहर की सड़कों पर भीषण जलभराव के कारण तबाही देखी गई. पालघर जिले के वाडा और विक्रमगढ़ तालुका और रायगढ़ और अलीबाग में स्कूलों-कॉलेजों और दफ्तरों में छुट्टी घोषित कर दी गई. बताया गया कि पुणे शहर में गुरुवार सुबह मुथा नदी के तल से एक खाने-पीने की दुकान को हटाते समय बिजली लगने से तीन लोगों की मौत हो गई. पुणे शहर और घाट इलाकों में रात भर लगातार भारी बारिश हुई.

वहीं गुरुवार को तड़के करीब 2.30 बजे ताम्हिनी घाट सेक्शन में पुणे-कोलाड रोड पर भूस्खलन में 30 साल के एक शख्स की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया. वहीं सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार सुबह 6 बजे खडकवासला बांध से 35,574 क्यूबिक मीटर प्रति सेकंड (क्यूसेक) की दर से पानी का छोड़ा और दिन में इसके और बढ़ने की उम्मीद थी. खड़कवासला से शहर के बीच से बहने वाली मुथा नदी के किनारे और पूर्वी पुणे में मुला-मुथा नदी के किनारे निचले इलाकों में कई घर और आवासीय सोसाइटियां बाढ़ में डूब गईं. जिससे अधिकारियों को बचाव कार्य शुरू करने और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए मजबूर होना पड़ा. कई इलाकों में सुबह से ही बिजली गुल होने की सूचना मिली.

Manali Flash Flood: बर्फ का शिवलिंग, मिनी अमरनाथ…मनाली में कहां है अंजनी महादेव, जहां फटा बादल?

पुणे के जिला कलेक्टर और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष सुहास दिवासे ने पुणे शहर और घाट क्षेत्रों के लिए मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश की चेतावनी का हवाला दिया और गुरुवार को पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी. कलेक्टर ने नागरिकों से अपील की कि जब तक आवश्यक न हो वे अपने घरों से बाहर न निकलें. कलेक्टर ने कहा कि भोर, वेल्हा, मावल, मुलशी और हवेली तहसीलों के अलावा खड़कवासला क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है. पानशेत, वरसगांव और खड़कवाला के जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश की सूचना मिली है, जिससे अधिकारियों को खड़कवासला से पानी का बहाव बढ़ाना पड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *