ट्रांसफॉर्मर को भूत पकड़ लिया…गांववालों की बात सुन चौंके लोग, फिर ढोल-ताशे संग तमाशा, मगर भगत ने खोल दिया राज!

BREAKING Creation Home LIVE बिहार राज्य

बिहार के समस्तीपुर में ट्रांसफार्मर से भूत भगाने के लिए पूजा
बिहार के समस्तीपुर में ट्रांसफार्मर से भूत भगाने के लिए पूजा

Samastipur news: भूत प्रेत की कहानी अपने कई बार सुनी होगी. कभी हम ऐसी कहानियों पर विश्वास करते हैं तो कभी उसे अंधविश्व …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

हाइलाइट्स

ट्रांसफॉर्मर पर भूत प्रेत का साया! समस्तीपुर में घंटों चला हाई वोल्टेज ड्रामा.बिहार के समस्तीपुर में ट्रांसफॉर्मर से भूत भगाने के लिए पूजा-पाठ होता रहा.

समस्तीपुर. बिहार के समस्तीपुर से आई यह खबर आपको हैरान और परेशान कर सकती है कि आज के दौर में भी लोग भूत-प्रेत की बात को मानते हैं. पूरा मामला समस्तीपुर जिला के एक गांव में ट्रांसफॉर्मर में बार-बार आग लगने से परेशान लोगों ने मान लिया कि ट्रांसफॉर्मर पर भूत का साया है. यहां गांव में लगे बिजली के ट्रांसफॉर्मर पर भूत प्रेत के साया होने का आशंका ग्रामीणों में हुई तो फिर क्या था ग्रामीणों ने भगत बुलाकर पूजा पाठ करवाया. मानर के थाप पर भगत (ग्रामीण तांत्रिक) के द्वारा घंटे ट्रांसफॉर्मर का भूत भगाने का सिलसिला चलता रहा.

मामला समस्तीपुर जिले के शिवाजीनगर प्रखंड के रहटौली पंचायत वार्ड संख्या-5 के महादलित टोला का है. भूत-प्रेत की बात सुनकर भगत जब वहां पहुंचे तो ट्रांसफॉर्मर के नजदीक एक भगवान की तस्वीर और प्रसाद धूप अगरबत्ती आदि चढ़ाए गए. इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ वहां मौजूद थी. ऐसा नहीं था कि सभी वहां अनपढ़ और गंवार थे या फिर पूरी तरह से नासमझ थे. कई पढ़े-लिखे लोग भी भूत-प्रेत के चक्कर में लगे रहे.

दरअसल, इलाके के बिजली मिस्त्री की बात उनके मन मस्तिष्क में इस तरह से बैठ चुकी थी कि यहां भूत है. वैज्ञानिक युग और अपने आप को आधुनिक कहने वाले तमाम लोग वहां अंधविश्वास के खेल में शामिल रहे. लेकिन, यहां भूत है या नहीं इसका राज भी भगत ने खोला और पूजा पाठ कर कहा कि भूत-प्रेत का साया नहीं, जूनियर इंजीनियर का खेल है. सवाल उठता है कि अब भूत प्रेत की साया होने की बात कैसे ग्रामीणों के मन में आई?

यह भी आप जान लीजिए कि बीते कई महीनों से लगातार विद्युत ट्रांसफॉर्मर पर आग लग जाती थी. इसके बाद गांव में विद्युत सेवा बंद होने से काफी परेशानी हो रही थी. क्षेत्र के बिजली मिस्त्री के द्वारा भूत प्रेत रहने की बात ग्रामीणों से कही गई. फिर क्या था ग्रामीणों ने भगत बुलाकर पूजा पाठ कराया. मानर के थाप पर भगत के द्वारा घंटे ट्रांसफॉर्मर का भूत भगाने का सिलसिला चलता रहा. हालांकि, बाद में भगत ने ही सबके मन का भ्रम खत्म किया और अंधविश्वास का अंधेरा हटाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *