Rajasthan News Live Update: जयपुर में आज बंद रहेंगे स्कूल, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा, 2 की मौत

BREAKING Creation Home दिल्ली देश भारत मध्य प्रदेश महाराष्ट्र मुंबई राजस्थान राज्य

Rajasthan News Live Update: राजधानी जयपुर में हुई भारी बारिश के बाद आज भी लगातार दूसरे दिन स्कूल बंद रहेंगे. मौसम विभाग ने आज आठ जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने की चेतावनी दे रखी है. जयपुर के अलावा प्रदेश के अन्य इलाकों में हुई भारी बारिश के बाद अभी भी कई जगह पानी नहीं उतरा है. इससे कई रास्ते बंद हैं. मूसलाधार बारिश के कारण नदी नाले उफन रहे हैं. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर गुरुवार रात को फिर बड़ा हादसा हो गया. एक्सप्रेसवे पर पिकअप पलट जाने से दो लोगों की मौत हो गई.

जयपुर. बारिश को देखते हुए जयपुर शहर के सभी राजकीय एवं गैर राजकीय स्कूलों में 2 अगस्त को अवकाश रहेगा. भारी बारिश को देखते हुए जिला कलेक्टर ने इसके निर्देश दिए हैं. उसके बाद मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने इसके आदेश जारी कर दिए. भारी बारिश के कारण जयपुर में अभी भी कई जगह जलभराव हो रखा है. दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर गुरुवार रात को राहुवास थाना इलाके के पिलर संख्या 122 के पास एक पिकअप पलट गई. हादसे में पिकअप सवार दो लोगों की मौत हो गई. उनकी शिनाख्त झुंझुनू के पिलानी निवासी पिंटू बंजारा और राजेश बंजारा के रूप में हुई है.

जयपुर में भारी बारिश के बाद कई इलाके जलमग्न हो जाने पर प्रशासन की नींद टूटी. शहर के मालवीय नगर अंडरपास से देर रात पानी
निकाला गया. मालवीय नगर अंडरपास में भरे पानी में कई वाहन तैरने लगे थे. वहां कुछ युवकों ने लापरवाही बरतते हुए पानी में कार उतार थी. पुलिस ने देर रात युवकों की कार को किया जब्त कर लिया. शहर के कई अंडरपासों में अभी भी पानी भरा हुआ है.

जोधपुर में मानसून को लेकर कंट्रोल रूम अलर्ट मोड पर आ गया है. वहां अधिकारियों और कर्मचारियों को सातों दिन 24 घंटे अलर्ट रहने की हिदायत दी गई है. नगर निगम दक्षिण आयुक्त टी मंगला कंट्रोल रूप में की मॉनिटरिंग कर रही है. कंट्रोल रूम को तीन परियों में संचालित किया जा रहा है. आपदा की स्थिति में सहायता के लिए कंट्रोल रूम 9351924917 नंबर जारी किए हैं. मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर नगर निगम की टीम तैनात की गई है. जोधपुर में आज भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

August 2, 2024, 08:55 (IST)

Bikaner News Live Update: बीकानेर के खाजूवाला क्षेत्र में मूसलाधार बारिश जारी

बीकानेर के खाजूवाला क्षेत्र में पिछले 6 घंटे से मूसलाधार बारिश का दौर चल रहा है. तेज बारिश के चलते खेतों में ग्वार और मूंग की फसलें पानी में डूब गई हैं. इलाके के खेत पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं. खाजूवाला मार्केट में पानी निकासी नहीं होने से वहां सड़कें नदियां बनी हुई हैं. बारिश से रोडवेज बस स्टेंड की छत गिर गई है. वहीं राजकीय विद्यालय सहित तहसील परिसर में भी पानी भर गया है. गावों की गलियां में भी पानी का सैलाब बह रहा है. खाजूवाला, पूगल और दंतोर के सभी गावों में जोरदार बारिश हो रही है. इससे नहरें ओवरफ्लो हो गईं. BD नहर टूटने के कगार पर आ गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *