Muzaffarpur News: यूट्यूब देखकर बच्‍चे ऐसा क्‍या कर रहे थे जो हो गया धमाका, पूरा गांव हो गया धुआं-धुआं

Home state देश भारत

Muzaffarpur News: बिहार के मुजफ्फरपुर में गायघाट थाना क्षेत्र के एक गांव में बड़ी घटना घटी जहां विस्फोटक पदार्थ में ब्ल …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

हाइलाइट्स

मुजफ्फरपुर में विस्फोटक पदार्थ हुआ ब्लास्ट, पांच बच्चे झुलसे.गायघाट थाने में प्राथमिकी दर्ज, स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा इलाज.

प्रियांक सौरभ/मुजफ्फरपुर. बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में गायघाट थाना क्षेत्र के बोआरीडीह पंचायत के मुनी कल्याणा गांव में विस्फोटक पदार्थ ब्लास्ट होने से अचानक अफरा-तफरी मच गई. वहीं इस घटना मे 5 बच्चे बुरी तरह झुलस गए. पूरी घटना के बाद स्थानीय लोगों के द्वारा मामले की सूचना गायघाट थाना थाने की पुलिस को दी गयी. इस मामले में जो जानकारी पुलिस के हवाले से सामने आई है वह काफी चौंकाने वाली है. दरअसल, इन सभी बच्चों ने यूट्यूब का वीडियो देखकर विस्फोटक बनाने का प्लान बनाया और इसी कोशिश में यह विस्फोट हो गया. घायल बच्चों को पीएचसी में भर्ती कराकर प्राथमिक इलाज करवाया गया.

पूरे मामले को लेकर मुजफ्फरपुर एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि गायघाट थाना क्षेत्र में पांच बच्चे यूट्यूब पर देखने के बाद पटाखे के बारूद को और माचिस की तिल्ली के साथ रखकर एक नए पटाखे का निर्माण करने की सोच रहे थे. इसके लिए माचिस की तिल्ली से बारूद निकालकर उसे नये पॉट (बर्तन) में रखकर पटाखा बनाना चाह रहे थे और इसी दौरान ये हादसा हो गया. फिलहाल सभी बच्चे आंशिक रूप से जख्मी हैं और उनका गायघाट पीएचसी में इलाज चल रहा है.

इस मामले को लेकर गायघाट पीएचसी प्रभारी दीप नारायण दीपक ने बताया कि पांच बच्चे झुलसे हुए हालत में पीएचसी में पहुंचे हैं जिनका इलाज किया जा रहा है. प्राथमिक जांच में ऐसा पता चल रहा है माचिस की तिल्ली के बारुद से बनाये जा रहे विस्फोटक पदार्थ के फटने से यह झुलसे हैं, हालांकि यह तो जांच का विषय है. वहीं, मामले में पीड़ित बच्चे के परिजन ने बताया कि गांव के ही दो बच्चे दूसरे बच्चों को बुलाकर ले गए थे, जहां कोई विस्फोटक पदार्थ विस्फोट हो गया जिसमें पांच बच्चे झुलस गए. इनको इलाज के लिए गयाघाट पीएचसी में भर्ती कराया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *