Manali Girl Death: प्रिसिलिया के लापता होने की गुत्थी की कड़ियां लगी जुड़ने, मौत की वजह अब भी पहेली!

BREAKING Creation Home देश राज्य हिमाचल प्रदेश

Manali Girl Death: मनाली शहर के लेफ्ट बैंक के खकनाल गांव की 22 साल की युवती प्रिसिलिया की लाश 13 अगस्त की सुबह को पतलीक …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

कुल्लू. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के मनाली में युवती प्रिसिलिया की संदिग्ध मौत केस में अब कड़ियां जुड़ने लगी हैं. हालांकि, युवती की मौत के दस दिन बाद भी उसकी मौत के कारण का पता नहीं चल पाया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अब भी इंतजार है. लेकिन इस मामले में प्रिसिलिया के दो दोस्तों के अलावा, दो अन्य युवकों की गिरफ्तारी मनाली पुलिस ने की है. शनिवार को कुल्लू पुलिस ने दो और आरोपियों को अरेस्ट किया था और इनकी गिरफ्तारी से अब मामले की उलझी कड़ियां सुलझने लगी हैं.

दरअसल, कुल्लू पुलिस ने जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, उनमें से एक युवक अजेय होटल ब्लैक मैजिक में काम करता था. वहीं, शनिवार को गिरफ्तार दूसरा आरोपी, आरोपियों का दोस्त है. एसपी कुल्लू ने दोनों की गिरफ्तारी के बाद प्रैस कॉन्फ्रेंस की और कुछ अहम जानकारियां दी, जिससे केस की कड़ी दर कड़ी जुड़ रही है.

एसपी कुल्लू गोकुलचंद्रन कार्तिकेयन ने बताया कि आरोपी अजेय होटल मैजिक में नौकरी करता था. दोनों ने युवती को गाड़ी में डालने में आरोपी अर्चित और निशांत की मदद की. अजेय ने ही होटल की सीसीटीवी फुटेज भी डिलीट की. युवती और दोनों युवक होटल के सेकंड फ्लोर पर कमरा नंबर 402 में रुके हुए थे. यहां से ये लोग युवती को गाड़ी में डालकर लेकर गए और फिर ब्यास नदी में फेंक दियापुलिस को शक है कि युवती की मौत 8 या 9 अगस्त के बीच में हुई है.  हालांकि, अब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट ना आने की वजह से मौत के कारणों का पता नहीं चला है.

दो और आरोपियों के पास कैसे पहुंची पुलिस

दरअसल, इस मामले में होटल की सीसीटीवी फुटेज अहम थी और पुलिस ने इसे रिट्रीव किया तो दो और आरोपियों के बारे में जानकारी मिली. होटल ब्लैक मैजिक की सीसीटीवी में फुटेज ये चारों आरोपी युवती को गाड़ी में ले जाते हुए नजर आए हैं.

ब्यास नदी से 13 अगस्त को मिला था शव.

7 अगस्त को घर से गई थी युवती

गौरतल है कि 22 साल की युवती प्रिसिलिया मनाली के लेफ्ट बैंक में खकनाल की रहने वाली थी. युवती के पिता डैनियन ने मनाली की महिला से शादी की थी. 7 अगस्त को युवती परिजनों को यह कहकर गई थी कि वह दोस्तों के साथ जा रही है. लेकिन वह तीन दिन तक घर नहीं लौटी. जब 10 अगस्त को उसका फोन बंद हुआ तो पुलिस को शिकायत दी गई और पुलिस ने 12 अगस्त को केस दर्ज किया. 13 अगस्त को मनाली से 12 किमी दूर पतलीकूहल के पास 15 मील पर ब्यास नदी से प्रिसिलिया का शव ग्रामीणों ने खोजा. मनाली पुलिस तीन दिन तक युवती के बारे में कुछ पता नहीं लगा पाई. बाद में मोबाइल की लोकेशन के चलते पुलिस होटल ब्लैक मैजिक पहुंची थी.

प्रिसिलिया के पिता डेनियल ने सीबीआई जांच मांगी है.

पुलिस ने इस केस में सबसे पहले प्रिसिलिया के दो दोस्तों को अरेस्ट किया था अब पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की 61(2) ,238, 239 अन्य धाराएं भी जोड़ी हैं. मामले में पहले कुल्लू के बड़ाग्रा निवासी निशांत उर्फ निशु और मंडी के पंडोह निवासी अर्चित को गिरफ्तार किया था. अर्चित के भाई को भी अब अरेस्ट किया गया है.

मनाला के मॉल रोड पर रोष मार्च निकालते हुए लोग.

मौत के कारणों का इंतजार

इस पूरे मामले में युवती की मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है. हालांकि, ड्रग ओवरडोज की चर्चाएं भी हैं. लेकिन पुलिस ने इस पर कुछ नहीं कहा है.अब नेरचौक मेडिकल कॉलेज से रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चलेगा. इस मामले में परिवार ने मनाली शहर में रोष मार्च भी निकाला था और सीबीआई जांच की मांग की थी.

Tags: 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *