सुल्तानपुर में 6 डॉक्टरों की मानवीय पहल, मुफ्त में दवा देने के साथ मरीजों का कर रहे हैं इलाज

Uncategorized

X

वीर अब्दुल हमीद चिकित्सालय की स्थापना वर्ष 2021 में हुई है. यह अस्पताल सुल्तानपुर शहर में जिलाधिकारी कार्यालय गेट के ठी …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

सुल्तानपुर. डॉक्टरों को भगवान का ही रूप माना जाता है. सुल्तानपुर में डॉक्टरों का एक पैनल मरीजों को मुफ्त में दवाएं और मात्र 10 रुपए के परामर्श शुल्क में इलाज उपलब्ध कराकर मानवीय सेवा की अनोखी मिशाल पेश कर रहे हैं. जिलाधिकारी कार्यालय के ठीक सामने शहीद वीर अब्दुल हमीद चिकित्सालय है, यह एक गैर सरकारी संगठन द्वारा संचालित है. यहां मरीजों को मुफ्त दवाई देने के साथ इलाज मुहैया कराया जा रहा है.

2021 से संचालित हो रहाहै यह अस्पताल

वीर अब्दुल हमीद चिकित्सालय की स्थापना वर्ष 2021 में हुई है. यह अस्पताल सुल्तानपुर शहर में जिलाधिकारी कार्यालय गेट के ठीक सामने मौजूद है. यह एक गैर सरकारी संगठन रोटरी क्लब ट्रांस गोमती सुल्तानपुर द्वारा संचालित किया जा रहा है. जहां प्रतिमाह सैकड़ों मरीज अपना इलाज करवाने आते हैं. अस्पताल में मरीजों की जांच के लिए कई उपकरण भी मौजूद है, जो बेहतर इलाज में कारगर साबित होता है. अस्पताल में उपलब्ध उपकरणों में वजनतौल मशीन, रक्तचाप मापने की मशीन तथा मधुमेह मापने की स्ट्रिप आदि मौजूद है.

आपके शहर से (उत्तर प्रदेश)

उत्तर प्रदेश.

उत्तर प्रदेश

6 डॉक्टरों की टीम दे रहे हैं अपनी सेवाएं

अगर डाक्टरों की बात की जाए तो इस अस्पताल में कुल 6 डॉक्टर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. जिसमें जनरल फिजीशियन से लेकर चर्मरोग विशेषज्ञ भी मौजूद है. इनमें डॉ अभिषेक पांडेय और एसबी सिंह जनरल फिजीशियन, नीरज सिंह न्यूरोलॉजिस्ट, डॉ. प्रदीप मिश्रा आप्थैलमिक, डॉ. जय प्रकाश दन्त चिकित्सक तो डाॅ. प्रशांत चर्मरोग विशेषज्ञ हैं. सभी डॉक्टर मानवीय सेवा के तौर पर सुल्तानपुर के लोगों को मुफ्त में सेवा उपलब्ध करा रहे हैं. अगर अस्पताल के खुलने व बंद होने के समय की बात करें तो यह सोमवार से शनिवार तक दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 5.30 तक खुला रहता है और रविवार को अवकाश रहता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *