Haryana Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में मंत्रियों सहित 1 तिहाई विधायकों के टिकट काट सकती है भाजपा, पुराने चेहरों पर खेलेगी दाव

Uncategorized

Haryana Elections 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अब तक प्रत्याशियों की लिस्ट जारी नहीं की है. दो दिन तक द …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (Haryana BJP) की तरफ से टिकट आवंटन को लेकर मंथन लगातार चल रहा है. तीन दिन से नई दिल्ली में मीटिंग्स का दौर जारी है. सीएम नायब सिंह, सैनी, प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ोली भाजपा हाईकमान से मुलाकात कर रहे हैं. भाजपा ने 90 सीटों पर  चर्चा की है और कुछ सीटों पर नाम फाइनल कर दिए हैं, जबकि कुछ पर दोबारा चर्चा की जाएगी.

अंग्रेजी समाचार पत्र ‘दि ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार, हरियाणा में भाजपा अपने एक तिहाई मौजूदा विधायकों के टिकट काट सकती है. इनमें कई मंत्री भी शामिल है. ‘ट्रिब्यून’ ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि भाजपा के केंद्रीय और प्रदेश के नेताओं के बीच लगातार दूसरे दिन मीटिंग हुई है और बताया कि 65 सीटों पर करीब करीब नाम तय हो गए हैं.इससे पहले, गुरुवार को पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 55 नामों पर चर्चा की थी.

भाजपा के सूत्रों के अनुसार, आधा दर्जन मंत्रियों के टिकट काटे जा सकते हैं. कुल 12 विधायकों के टिकट काटने की तैयारी है.सूत्र ने बताया कि मंत्री कंवर पाल, कमल गुप्ता, महिपाल ढांडा को दोबारा टिकट दिया जा सकता है, जबकि स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता का टिकट कटने के आसार हैं.

Fridge Blast: बम की तरह फटा फ्रिज, कमरे की दीवारें भी गिरीं, 2 युवक PGI रेफर

किसे टिकट देना चाहती है भाजपा

हरियाणा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रामबिलास शर्मा और ओपी धनखड़ को भाजपा फिर से चुनावी मैदान में उतारना चाहती है और इन्हें टिकट मिल सकता है. वहीं, रोहतक में टिकट को लेकर ज्यादा परेशानी हैं. पूर्व सीएम खट्टर के करीबी मनीष ग्रोवर को खींचतान चल रही है. इसके अलावा, गोहाना से योगेश्वर दत्त, कबड्डी खिलाड़ी दीपक हुड्डा, बॉक्सर स्वीटी बौरा सहित कुछ नाम हैं, जिन्हें टिकट देने पर मंथन हुआ है.

सीएम को लेकर विरोधाभास

न्यूज18 को दिए बयान में सीएम नायब सैनी ने कहा कि वह करनाल से चुनाव लड़ेंगे, जबकि प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ोली ने दिल्ली में न्यूज18 से बातचीत में कहा कि सीएम कुरुक्षेत्र के लाडवा से चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में सीएम की चुनावी क्षेत्र को लेकर कन्फ्यूजन बना हुआ है. हालांकि, माना जा रहा है कि उनकी सीट बदली जाएगी.

अगली पीढ़ी को टिकट

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा परिवारवाद को दरकिनार कर सकती है. गुरुग्राम से सांसद राव इंद्रजीत की बेटी आरती को टिकट देने की तैयारी है. इसी तरह, किरण चौधरी के बेटी को भी तोशाम से भाजपा उतार सकती है. वहीं, आदमपुर से कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को एक बार फिर से टिकट मिलना लगभग तय है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *