51 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरियां, आपके लिए कौन सी है फिट, यहां कर लें चेक

BREAKING Creation Home

Sarkari Jobs: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका है. इस समय देश भर में अलग-अलग विभागों में 51,000 से अधिक पदों पर नौकरिया …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

Sarkari Jobs: अगर आप भी सरकारी नौकरी की चाहत रखते हों, तो इन नौकरियों पर एक नजर दौड़ाइए और इनमें से जो भी आपके योग्य हो या आप किसी नौकरी के लिए फिट बैठते हों, तो अप्लाई कर दीजिए. इनमें से कुछ नौकरियां अलग-अलग आयु सीमा के लोगों के लिए भी हैं, तो आइए जानते हैं कि कहां-कहां नौकरियां निकली हैं. आपको बताते हैं कुछ ऐसी ही नौकरियों के बारे में.

Jobs in Railways: रेलवे में निकली हैं 11 हजार भर्तियां
अगर आप रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं, तो आपके लिए यह एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने कुल 11,558 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां अलग-अलग पदों के लिए हैं, इसलिए इसकी पूरी डिटेल्स RRB की वेबसाइट rrbapply.gov.in पर देखी जा सकती है। इन भर्तियों के लिए आवेदन 14 सितंबर से शुरू होंगे, वहीं आवेदन की आखिरी तारीख 13 अक्टूबर तय की गई है। इन पदों पर हायर सेकेंडरी या ग्रेजुएशन की डिग्री रखने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। आवेदक की उम्र 18 से 33 साल के बीच होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को 19,900 से 35,400 तक सैलरी मिलेगी।

SSC GD कांस्टेबल भर्ती: 39,000 नौकरियां
SSC GD कांस्टेबल की ओर से केंद्रीय पुलिस बलों में कुल 39,481 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। बता दें कि इन पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थी का सिर्फ दसवीं पास होना जरूरी है। उम्र की बात करें तो आवेदक की उम्र 18 से 23 साल के बीच होनी चाहिए। ध्यान रहे कि इन पदों पर आवेदन प्रारंभ हो चुके हैं। 5 सितंबर से इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू है, जो 15 अक्टूबर तक चलेगी। ऐसे में अंतिम तिथि का इंतजार न करें और उससे पहले आवेदन कर दें। अगर इन पदों पर आपका चयन हो जाता है, तो 18,000 से लेकर 69,000 तक सैलरी मिलेगी। इस संबंध में पूरी डिटेल्स SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर देख सकते हैं।

UPSC में नौकरियां 
संघ लोक सेवा आयोग यानी UPSC में कुल 85 पदों पर भर्तियां निकली हैं। इन पदों पर आवेदन 4 सितंबर से शुरू है, जो 24 सितंबर तक चलेगा। इन पदों के लिए अभ्यर्थी का जियोलॉजिकल साइंस/जूलॉजी/फिजिक्स/केमिस्ट्री में मास्टर्स होना जरूरी है। इन पदों के लिए अभ्यर्थी की उम्र 21 से 32 साल के बीच होनी चाहिए। इन पदों पर चयन ऑनलाइन परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से होगा। इसकी डिटेल्स UPSC की वेबसाइट upsconline.nic.in पर देखी जा सकती है।

टॉप वीडियोView All

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *