Schools Closed: यूपी में भारी बारिश से स्कूल बंद, बैग पैक करने से पहले चेक करें कल का स्टेटस

Uncategorized

Schools Closed in UP, MP: यूपी, एमपी और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में पिछले 36 घंटों से भारी बारिश हो रही है. मौसम विभा …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

नई दिल्ली (Schools Closed in UP, MP). सितंबर में भारी बारिश देखकर लग रहा है कि जैसे मॉनसून अब आया है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले 36 घंटों से लगातार बारिश हो रही है. ऐसे में जहां कई कंपनियों ने एंप्लॉइज को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दे दी है. वहीं, ज्यादातर जिलों में स्कूल बंद करने के आदेश दिए गए हैं. इतनी तेज बारिश में छोटे बच्चों के लिए स्कूल पहुंच पाना किसी मुसीबस से कम नहीं है. साथ ही तबियत खराब होने का भी रिस्क है.

यूपी, एमपी, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है (Delhi Rain). दिल्ली-एनसीआर में तो मंगलवार शाम से लगातार रिमझिम बरसात से ट्रैफिक और जलभराव की समस्या बढ़ गई है. भारी बारिश को देखते हुए 13 सितंबर (शुक्रवार) को दिल्ली के साथ ही यूपी और उत्तराखंड के भी कई जिलों में स्कूल बंद कर दिए गए. ऐसे में स्टूडेंट्स और पेरेंट्स जानना चाहते हैं कि वह कल, 14 सितंबर को स्कूल जाने की तैयारी करें या नहीं.

सितंबर 2024 में कितने दिन स्कूल बंद रहेंगे?

सितंबर 2024 में कितने दिन स्कूल बंद रहेंगे?आगे देखें…

Heavy Rainfall Alert: बारिश का येलो अलर्ट
यूपी और उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वी राजस्थान का भी यही हाल है. ऐसे में बच्चों को ट्रैफिक और बीमार पड़ने से बचाने के लिए शुक्रवार को स्कूल बंद रखे गए थे. दिल्ली के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, आगरा, एटा, कन्नौज समेत कई जिलों में आज भी तेज बारिश हो रही है. अगर बारिश देर रात तक हुई या कल सुबह भी होती रही तो 14 सितंबर को भी स्कूल बंद रखे जाएंगे.

यह भी पढ़ें- क्या साइंस स्ट्रीम वाले MBA कर सकते हैं? BSc के बाद इन ब्रांचेस में लें एडमिशन

Schools Closed: क्या कल स्कूल खुलेंगे?
कल यानी 14 सितंबर 2024 (शनिवार) को स्कूल खुलेंगे या नहीं, इसकी जानकारी आपको अपने स्कूल से ही लेनी होगी. ज्यादातर स्कूल खुद ही व्हॉट्सऐप पर मैसेज कर स्कूल बंद होने की जानकारी दे देते हैं. अगर आपके स्कूल से हॉलिडे नोटिस नहीं आता है तो वहां कॉल करके लेटेस्ट अपडेट लेना न भूलें.

1- मैनपुरी में भारी बारिश के कारण 13 सितंबर को कक्षा 1 से 8वीं तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी और अन्य स्कूल बंद रखे गए थे. अगर आज भी बारिश नहीं थमी तो अब स्कूल सोमवार को खुलेंगे.

2- आगरा में जगह-जगह जलभराव हो गया है. इसलिए जिला मजिस्ट्रेट के निर्देशानुसार, आगरा में सभी स्कूल 12 सितंबर को बंद थे, कई स्कूल 13 को भी बंद रहे. अब 14 को भी छुट्टी रह सकती है.

3- दिल्ली, यूपी, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार और शुक्रवार को सभी स्कूल बंद थे. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इन क्षेत्रों में अगले 2-3 दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

4- मध्य प्रदेश के भोपाल, ग्वालियर और दामोह में 13 सितंबर तक सभी स्कूल बंद थे. मौसम को देखते हुए 14 सितंबर को भी स्कूलों में छुट्टी रहने की उम्मीद है.

5- उत्तराखंड के कई जिलों में 12 और 13 सितंबर को स्कूल बंद रखे गए थे. वहां अभी भी बारिश हो रही है. ऐसे में 14 को भी स्कूल बंद रखने का आदेश जारी हो सकता है.

6- राजस्थान के स्कूल रामदेव जयंती, खेजड़ली शहीदी दिवस और तेजा दशमी दिवस की वजह से 13 सितंबर को बंद थे. अब बारिश को देखते हुए 14 सितंबर को भी स्कूलों में छुट्टी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *