बारूद के ढेर पर बांग्लादेश, मोहम्मद यूनुस से नहीं संभल रहा मुल्क, बेहाल सेना ने भी जोड़े हाथ

BREAKING Creation Home बांग्लादेश

Bangladesh News: बांग्लादेश में इस वक्त दंगाइयों का जोर चल रहा है. मामूली कहासुनी के बाद दंगाई सड़कों पर सैकड़ों की संख …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

ढाका. बांग्लादेश में इस वक्त आग लगी हुई है. सेना के समर्थन से अंतरिम सरकार की अगुवाई करने वाले मोहम्मद युनूस देश में अमन और भाईचारा कौन कहे, कानून- व्यवस्था भी बहाल नहीं कर पा रहे हैं. इसे देखते हुए अब बांग्लादेश की सेना को सीधे मोर्चा संभालना पड़ रहा है. बांग्लादेशी सेना ने खगराचारी और रंगमती में चल रहे तनाव पर एक बयान जारी किया है. जिसमें चेतावनी दी गई है कि इन पहाड़ी जिलों में तनाव गंभीर दंगों में बदल सकता है. इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के बयान में आम जनता से आगे तनाव को बढ़ने से रोकने के लिए शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की गई है.

सेना ने स्थानीय नेताओं से स्थिति को शांत करने में कानून लागू करने वाली एजेंसियों की मदद करने की अपील की है. सेना ने यह भी कहा है कि हिंसा को भड़काने के जिम्मेदार असली अपराधियों की पहचान करने और जरूरी कानूनी कार्रवाई करने के लिए उचित जांच की जाएगी. आईएसपीआर के बयान में कहा गया है कि बुधवार को खगराचारी जिले में मोटरसाइकिल चोरी से जुड़ी एक घटना में 30 वर्षीय मोहम्मद मामून नामक युवक की मौत हो गई. इसके बाद स्थानीय पुलिस ने शव को बरामद किया और पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया. इस घटना के विरोध में गुरुवार दोपहर को दिघिनाला कॉलेज से विरोध मार्च निकाला गया.

झड़पों में अनेक लोग घायल
जब जुलूस दिघिनाला के बोआलखाली बाजार से गुजरा, तो यूपीडीएफ (मुख्य) के कुछ आतंकवादियों ने मार्च करने वालों पर हमला किया और 20-30 गोलियां चलाईं. जवाबी कार्रवाई में गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने बोआलखाली बाजार में कई दुकानों में आग लगा दी. झड़पों के दौरान, दोनों पक्षों के छह लोग घायल हो गए और उन्हें दिघिनाला उपजिला स्वास्थ्य परिसर और खगराचारी सदर अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया. इसके बाद, सेना का एक गश्ती दल घटनास्थल पर पहुंचा और स्थिति को नियंत्रण में लाया, जबकि दमकल विभाग और स्थानीय निवासियों ने आग बुझाने में मदद की. इन घटनाओं के बाद खगराचारी सदर, दिघिनाला, पंचारी और आसपास के इलाकों में तनाव फैल गया.

भारत के खिलाफ जहर उगलने लगा बांग्लादेशी आतंकी, पश्चिम बंगाल की आजादी की कर दी मांग, चिकन नेक पर गड़ाई नजर

भारी आगजनी
शुक्रवार की सुबह पीसीजेएसएस (पर्बतया चटगाँव जन संघति समिति) द्वारा समर्थित हिल स्टूडेंट्स काउंसिल के समर्थक, ‘संघर्ष और भेदभाव मुक्त हिल स्टूडेंट मूवमेंट’ के बैनर तले रंगमती जिले में एकत्र हुए. इस दौरान, 800-1,000 गुस्साए लोगों ने मस्जिद, बड़े बैंकों, जनता बैंक, सीएनजी ऑटो-रिक्शा, मोटरसाइकिल और कई दुकानों में तोड़फोड़ करते हुए बानारूपा इलाके की ओर मार्च किया. इस अराजकता में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए. बयान में कहा गया कि स्थिति को देखते हुए रंगमती जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *