ये खून के धब्‍बे किसके? बदलापुर कांड में आया नया सस्‍पेंस, शिंदे की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा

Uncategorized

Badlapur Encounter: अक्षय शिंदे का पोस्‍टमार्टम पांच डॉक्‍टर्स की टीम ने किया. बकायदा पोस्‍टमार्टम के वक्‍त वीडियोग्राफ …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

हाइलाइट्स

पुलिस का कहना है क‍ि सेल्‍फ डिफेंस में अक्षय शिंदे का एनकाउंटर किया गया.पत्‍नी से जुड़े केस में जांच के लिए उसे जेल से बाहर लेकर आया गया था.इसी बीच उसने वैन में असिस्‍टेंट इंस्‍पेक्‍टर की रिवाल्‍वर छीन ली थी.

नई दिल्‍ली. महाराष्‍ट्र के ठाणे जिले में स्थित बदलापुर में यौन शोषण का आरोपी अक्षर शिंदे पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका है. इस मामले की जांच अब लोकल पुलिस से लेकर महाराष्‍ट्र की सीआईडी को सौंप दी गई है. एनकाउंटर के बाद महाराष्‍ट्र की राजनीति भी गरमाई हुई है. इसी बीच तेजी से केस की तफ्तीश को आगे बढ़ा रही सीआईडी की जांच की सुईं उन खून के धब्‍बों पर आकर टिक गई है, जो उसे वैन में मिले हैं. शिंदे की पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है. डॉक्‍टर्स की टीम का दावा है कि ज्‍यादा खून बह जाने से उसकी मौत हुई.

वैन के अंदर कुल दो लोगों को गोली लगी. असिस्‍टेंट पुलिस इंस्‍पेक्‍टर नीलेश मोरे और दूसरा अक्षय शिंदे. सीआईडी की टीम ने वैन के अंदर मिले खून के सैंपल को सुरक्षित रख लिया है. यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि कौन सा खून किसका है. अक्षय शिंदे पर गोली चलाने वाले इंस्‍पेक्‍टर व अन्‍य पुलिसकर्मियों के बयान के आधार पर सीआईडी कड़ी से कड़ी जोड़ने में लगी है. अक्षय शिंदे का शव दक्षिण मुंबई के जेजे अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार को पुलिस को सौंप दिया गया था.

यह भी पढ़ें:- ईरान बना रहा ट्रंप को खल्लास करने का प्लान? 4 साल पहले का वो कांड अब बना पूर्व राष्‍ट्रपति की जान का दुश्‍मन

पत्‍नी से जुड़े केस में पुलिस को मिली थी कस्‍टडी
ठाणे में मुंब्रा बाईपास के पास सोमवार शाम को उस समय पुलिस गोलीबारी में अक्षर शिंदे की मौत हो गई जब उसने कथित तौर पर एक पुलिसकर्मी की रिवाल्वर छीन गोली चला दी. अधिकारी ने बताया कि स्कूल में सफाईकर्मी के रूप में काम करने वाले अक्षय शिंदे को उसकी पूर्व पत्नी द्वारा दर्ज कराए गए मामले में जांच के लिए तलोजा जेल से बदलापुर ले जाया जा रहा था. बताया गया कि शिंदे इस बात से नाराज था कि अब किस केस में पुलिस उसे पूछताछ के लिए जेल से बाहर ले जा रही है. वो शोर मचाने लगा तो वैन में आगे ड्राइवर के साथ मौजूद इंस्‍पेक्‍टर शिंदे पीछे आकर बैठ गए, लेकिन इसके बाद भी वो नहीं रुका.

PSI नीलेश पर चलाई गोली
अक्षय शिंदे ने असिस्‍टेंट इंस्‍पेक्‍टर (PSI) नीलेश की रिवाल्‍वर छीन ली और उसका लॉक खोलने के बाद गोली चला दी. गोली लगने से नीलेश घायल हो गए. दावा किया गया कि इसके बाद अक्षय ने पिस्‍तौर अंदर मौजूद कांस्‍टेबल और इस्‍पेक्‍टर पर तान दी थी. जिसके बाद सेल्‍फ डिफेंस में उसका एनकाउंटर करना पड़ा. अस्पताल के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार पांच डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया. शव और रिपोर्ट मंगलवार शाम करीब पांच बजे मुंब्रा पुलिस को सौंप दिए गए.’’अस्पताल की डीन डॉ. पल्लवी सापले ने कहा कि पोस्टमार्टम का वीडियो रिकॉर्ड करने के सरकारी दिशानिर्देशों का पालन किया गया है.

अक्षय स्‍कूल में करता था सफाई कर्मी के तौर पर काम
ठाणे पुलिस ने पुलिसकर्मियों पर कथित गोलीबारी के लिए बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले के आरोपी अक्षय शिंदे के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है. इसके अलावा आरोपी की मौत का मामला भी दर्ज किया गया है. वो बदलापुर के एक स्कूल में सफाईकर्मी के रूप में काम करता था. दो केजी में पढ़ने वाली बच्चियों के साथ कथित यौन शोषण के मामले के बाद 17 अगस्त को उसे गिरफ्तार कर लिया गया था. इस घटना के बाद बदलापुर में काफी विरोध प्रदर्शन भी हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *