बैंड-बाजे के साथ रास्ते में थी बारात, दुल्हन पक्ष का आया फोन, दूल्हे के अरमानों पर फिर गया पानी

BREAKING state राज्य हरियाणा

नूंह. आधे रास्ते पर बारात पहुंच चुकी थी. लेकिन दुल्हन ने परिजनों ने फोन दूल्हे को फोन किया और शादी से इंकार कर दिया. ऐसे में बारात को आधे रास्ते से लौटना पड़ा. अब मामले में दूल्हे का पक्ष कार्रवाई की मांग कर रही है. मामला हरियाणा के नूंह का है. बैंड बाजे के साथ बारात लेकर आ रहे युवक की शादी अंत समय में नहीं हो सकती.

दरअसल, नूंह के तावडू क्षेत्र में एक शादी थी. गुरुवार को निकाह होना था. लेकिन वधू पक्ष ने वर पक्ष को फोन कर शादी से इंकार कर दिया. इस दौरान बारात आधे रास्ते पहुंच चुकी थी.

जिले के रुपड़ाका के रहने वाले इरशाद ने बताया कि उनके चचेरे भाई का रिश्ता तावडू उपमंडल के गांव कालियाकी में में हुआ था. गुरुवार को बारात आनी थी. तय कार्यक्रम के मुताबिक, बारात जब गांव रूपड़ाका से निकलकर नूंह पहुँची तो वधू पक्ष की ओर से फोन कर बारात नहीं लाने को कहा गया. इस पर वर पक्ष में हड़कंप मच गया. बारात बीच रास्ते में रुक गई. फोन पर बारात ना लाने का ठोस कारण नहीं बताया गया.  लेकिन इरशाद का दावा है कि उन्होंने अपने स्तर जानकारी जुटाई और पता चला है कि लड़की नाबालिग हैं और दूसरे गांव से उनके लिए बारात बुलाई गई थी. उन्होंने करीब दो लाख रुपये के सोने चांदी के आभूषण भी बनवाए थे.

इरशाद ने आशंका जताई है कि है कि उनके चचेरे भाई की शादी नाबालिग लड़की से कराई जा रही थी.ॉ उन्होंने जिला बाल विवाह निषेद अधिकारी को सूचना देकर जांच की मांग कर दी है. जल्द शिकायत भी देंगें. अब यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया. उधर, क्षेत्र के लोगों ने पंचायत स्तर भी विवाद का समाधान कराने का प्रयास किया, लेकिन तब तक वधू पक्ष ने दूसरे गांव से बारात बुला ली और इसके चलते कोई समाधान नहीं हो सका.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *