24 का लड़का अचानक द‍िखने लगा 67 साल का… बाल और दाढ़ी भी हो गई सफेद, पर त्‍वचा ने ब‍िगाड़ द‍िया पूरा खेल!

BREAKING state पंजाब राज्य

Delhi Airport: सीआईएसएफ ने प्रोफाइलिंग के आधार पर एक ऐसे शख्‍स को पकड़ा है, जो भेष बदलकर विदेश जाने की कोशिश कर रहा था. मामला दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट का है. पकड़े गए आरोपी की पहचान 24 वर्षीय गुरु सेवक सिंह के रूप में हुई है. सीआईएसएफ ने उसे कार्रवाई के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया है. 

सीआईएसएफ के अनुसार, यह मामला 18 जून की दोपहर करीब 5:20 बजे का है. टर्मिनल थ्री में तैनात सीआईएसएफ प्रोफाइलिंग और बिवेहियर डिटेक्शन टीम ने शक के आधार पर एक शख्‍स को पूछताछ के लिए रोका. पूछताछ के दौरान, इस शख्‍स ने अपना नाम रशविंदर सिंह सहोता है और वह एयर कनाडा की फ्लाइट से रात 10:50 बजे कनाडा जाने वाला है. 

सबूत के तौर पर इस शख्‍स ने अपना पासपोर्ट और कनाडा की टिकट भी सीआईएसएफ को दिखाई. वहीं, पासपोर्ट की जांच के दौरान पाया गया कि इस शख्‍स के पासपोर्ट में जो जन्‍मतिथि दर्ज है, उसके हिसाब से उसकी उम्र 67 साल है. लेकिन, चेहरे से उसकी उम्र काफी कम लग रही है. बातचीत के दौरान, सीआईएसएफ को शख्‍स की आवाज भी किसी युवक की तरह लगी. 

काफी बारीकी से त्‍वचा देखने के बाद सीआईएसएफ को पक्‍का हो गया कि कुछ न कुछ गड़बड़ तो जरूर है. जिसके बाद, सीआईएसएफ ने इस शख्‍स से गहन पूछताछ शुरू की. पूछताछ के दौरान, सीआईएसएफ को लगा कि बूढ़ा दिखने के लिए इस शख्‍स ने अपने बाल और दाढ़ी को सफेद रंग से रंगवाए हुए हैं और चश्मा भी पहना हुआ है. वहीं, इसके मोबाइल की जांच के दौरान पूरा भांडा फूट गया. 

दरअसल, जांच के दौरान इसके मोबाइल से पासपोर्ट की एक सॉफ्ट कॉपी पाई गई, जिसमें इसका नाम गुरुसेवक सिंह और उम्र 24 साल दर्ज थी.  जिसके बाद, इस शख्‍स ने बताया कि उसका असली नाम गुरुसेवक सिंह ही है. उसने यह कनाडा जाने के लिए बुजुर्ग शख्‍स का भेष रखा था. इसके बाद, सीआईएसएफ ने इसके कब्‍जे से बरामद दोनों पासपोर्ट के साथ दिल्‍ली पुलिस के सुपुर्द कर दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *