नहीं मान रहे हैं ‘बाबा’, सोमवार हो या मंगलवार, हर दिन चलाएंगे बुलडोजर? इस वजह से SC भी खुश

BREAKING Creation Home उत्तर प्रदेश

यूपी में हर रोज गरज रहा है बाबा का बुलडोजर. सोमवार हो या मंगलवार या फिर बुधवार योगी सरकार कानून के तहत माफियाओं के अवैध …अधिक पढ़ें

संबंधित वीडियो

संबंधित खबरें

गाजियाबाद. सुप्रीम कोर्ट जहां बुलडोजर एक्शन को लेकर सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. वहीं, यूपी में बुलडोजर एक्शन हर दिन चल रहा है. यूपी के अलग-अलग जिलों में अवैध कब्जा हटाने को लेकर बुलडोजर एक्शन लगातार जारी है. योगी राज में सोमवार हो या मंगलवार माफियाओं पर चल रहा है बुलडोजर. सोमवार को भी गाजियाबाद में बड़ा बुलडोजर एक्शन हुआ है. साहिबाबाद मंडी में अवैध कब्जों पर लगातार 7 घंटे बुलडोजर चलते रहे. इस दौरान प्रशासन ने जबरदस्त तैयारी कर रखी थी.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राज्य सरकारों को आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने को लेकर जमकर फटकार लगाई थी. कोर्ट ने साफ कर दिया है कि अगर कोई शख्स दोषी भी साबित होता है तो भी उसके घर पर बुलडोजर चलाना किसी भी तरह से जायज नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि बिना कानूनी प्रक्रिया पूरे किए किसी के घर पर बुलडोजर नहीं चलना चाहिए.

यूपी में नहीं रुक रहा है बाबा का बुलडोजर
सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों यूपी सरकार से बुलडोजर एक्शन पर जवाब मांगा था. इस पर सोमवार को यूपी सरकार ने कोर्ट में जवाब दिया है. योगी सरकार ने अपने जवाब में कहा है कि राज्य में किसी शख्स का घर बिना कानूनी प्रकिया के नहीं तोड़ा जा रहा है. यूपी सरकार ने अपने हलफनामे में कहा कि किसी भी अचल संपत्ति को कानूनी प्रक्रिया के तहत की ध्वस्त किया जा सकता है. राज्य सरकार उसी का पालन कर रही है और कानून के तहत कार्रवाई हो रही है.

आपको बता दें कि सोमवार को भी गाजियाबाद के साहिबाबाद मंडी में 30 साल के अवैध कब्जों को बुलडोजर चलाकर हटाया गया है. सोमवार दोपहर 12 बजे से देर शाम तक साहिबाबाद में मंडी में बुलडोजर चलता रहा. 135 से अधिक अवैध दुकानों पर बुलडोजर एक्शन हुआ. इसके साथ ही कई दुकानों के सामने अतिक्रमण को बुलडोजर से हटाया गया.

135 से अधिक दुकानों पर चले बुलडोजर
बता दें कि साहिबबाद में किसानों के लिए 11 चबूतरे बनाए गए थे, जिसपर स्थानीय दुकानदारों ने कब्जा कर लिया. इससे किसानों को काफी दिक्कतें हो रही थीं. दुकानों के आड़ में लोगों ने टीन शेड और बांस के बल्ली से घेर कर अतिक्रमण कर लिया था. जहां 54 दुकानें बनाने की परमिशन था वहां 264 दुकानें बन गईं. नगर निगम द्वारा कई बार कार्रवाई की चेतावनी दी गई. जब नहीं हटा से सोमवार को बुलडोजर चलाया गया है. अधिकारियों की मानें तो मंगलवार को भी यहां बुलडोजर एक्शन चालाया जाएगा.

ये भी पढे़ं: लड़की का चक्‍कर, एक ट‍िप और 11वां फ्लोर, सबसे बड़े एनकाउंटर की कहानी, खुद द‍िल्‍ली पुल‍िस के ACP की जुबानी

साल 1986 में साहिबाबाद में किसानों के सामान रखने और बैठने के लिए चबूतरे बने थे. लेकिन, 30 सालों से दबंगों ने इस चबूतरे पर अवैध कबजा कर दुकान बना लिया. इससे हापूड़, बागपत, बुलंदशहर, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के किसानों के काफी दिक्कतें आ रही थीं. आपको बता दें कि दिल्ली से सेट साहिबाबाद सबसे बड़ा सब्जी मंडी है. सड़क किनारे सब्जी बेचे जाने के कारण किसानों को आने-जाने में काफी परेशानी होती थी. ऐसे में योगी सरकार ने बुलडोजर चलाकर किसानों को काफी राहत दे दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *