भारत आई विदेशी महिला, एयपोर्ट पर उतरते ही होने लगी तलाशी, फिर मिला कुछ ऐसा, टर्मिनल पर मचा हड़कंप

BREAKING Creation Home

Women Smuggle Cocaine: मुंबई एयरपोर्ट पर ब्राजील की एक महिला को खुफिया सूचना के आधार पर रोका गया. जांच के बाद पता चला क …अधिक पढ़ें

मुंबई. ब्राजील की एक महिला मुंबई एयरपोर्ट पर उतरी तो उसकी तलाशी में एक चौंकाने वाली बात सामने आई. पता चला कि इस महिला ने 124 कैप्सूल खा लिए हैं, जिसमें करीब 1 किलो कोकीन भरी है. इसका पता चलते ही एयरपोर्ट टर्मिनल पर हड़कंप मच गया. बाद में जांच के बाद मुंबई एयरपोर्ट पर 973 ग्राम कोकीन युक्त कैप्सूल खाने के आरोप में उस महिला को गिरफ्तार किया गया. जिसकी अवैध बाजार में कीमत 9.73 करोड़ रुपये है. वह महिला साओ पाउलो से मुंबई एयरपोर्ट पहुंची थी. महिला अपने शरीर में ड्रग्स की तस्करी करके भारत ला रही थी.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई), मुंबई जोनल यूनिट ने महिला यात्री को गिरफ्तार कर लिया. भारत में ड्रग्स की अवैध तस्करी में शामिल अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट के दूसरे सदस्यों का पता लगाने के लिए आगे की जांच चल रही है. डीआरआई बताया कि ‘विशेष खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, मुंबई जोनल यूनिट के अधिकारियों ने मुंबई एयरपोर्ट पर ब्राजील की नागरिक को रोका. पूछताछ करने पर, महिला ने ड्रग्स वाले कैप्सूल खाने और तस्करी के मकसद से उन्हें ले आने की बात कबूल की. अदालत के आदेश के बाद, महिला यात्री को सर जेजे अस्पताल, मुंबई में भर्ती कराया गया.

डीआरआई के अधिकारियों ने यह भी बताया कि आरोपी ने कुल 124 कैप्सूल खाए थे, जिनमें 973 ग्राम कोकीन थी, जिसकी कीमत 9.73 करोड़ रुपये थी. फील्ड टेस्ट रिपोर्ट के आधार पर कोकीन वाले 124 कैप्सूल एनडीपीएस अधिनियम, 1985 के तहत जब्त किए गए. डीआरआई ने इस बात पर भी जोर दिया कि यह ऑपरेशन मुंबई एयरपोर्ट पर ड्रग के खतरे से निपटने के लिए उनकी प्रतिबद्धता को फिर से सामने रखता है. इससे पहले जुलाई में रिपोर्ट की गई एक अलग घटना में, डीआरआई मुंबई जोनल यूनिट ने मुंबई हवाई अड्डे पर 5 करोड़ रुपये मूल्य का 5.34 किलोग्राम नशीला पदार्थ जब्त किया और एक शख्स को गिरफ्तार किया था.

टॉप वीडियोView All

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *