देशभक्ति से ओत प्रोत रहा स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम

Creation Enterainment Fashion Gadget Home

आपणी आवाज़

कस्बे में मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। आजादी के अमृत महोत्सव पर घर घर पर तिरंगा फहराया गया एवं स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम देशभक्ति से ओतप्रोत रहा। 

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। शैक्षणिक संस्थानों द्वारा नगर में तिरंगा रैली निकालकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थाओं में ध्वजारोहण किया गया वहीं मंडी प्रांगण परिसर में आयोजित हुए ध्वजारोहण कार्यक्रम के पश्चात नगर में पिछले वर्ष बोर्ड परीक्षाओं में अव्वल रहने वाले छात्र-छात्राओं को भी सम्मानित किया गया तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया जिसमें बच्चों ने देशभक्ति गीतों पर अपने कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। मंडी प्रांगण सांगोद में उपखंड अधिकारी दिव्यराज सिंह चुंडावत द्वारा ध्वजारोहण किया गया। इस दौरान तहसीलदार, पालिका अध्यक्ष कविता गहलोत, उपाध्यक्ष राहत बेगम, पार्षद राजेंद्र गहलोत एवं पालिका के अन्य पार्षद गण मौजूद रहे। 

आंवा में हर्षोल्लास के साथ मनाया 77 वा स्वतंत्रता दिवस:–

आंवा में स्वतंत्रता दिवस पर सभी राजकीय कार्यालय में झंडा रोहन के साथ-साथ बस स्टैंड पर आवा के पूर्व सरपंच, विकास के प्रणेता, स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय बद्रीलाल जी शर्मा के स्मारक स्थल पर सभी राजकीय कर्मचारीयो एवं जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामवासियों ने पहुंचकर श्रद्धा सुमन अर्पित किए और गांव के विकास और प्रगति के लिए उनके द्वारा किए गए कार्यों को याद किया। इस अवसर पर ग्राम वासियों ने बताया कि आवा गांव की धरोहर अस्पताल और विद्यालय इन्हीं बद्रीलाल जी शर्मा की अगुवाई में बिना सरकार के सहयोग से ग्रामवासियो द्वारा खड़ा किया गया था जो आज भी अपना कीर्तिमान स्थापित किए हुए हैं। वही 15 अगस्त पर सांगोद विधायक भरत सिंह के जन्मदिन के अवसर पर आवा से एडवोकेट महेश तिवारी, मंडल अध्यक्ष विकास तिवारी, डॉ सत्यकांत उपाध्याय, कांतिचंद्र जांगिड़ ,अशोक आदि ने बपावर पहुंचकर विधायक को जन्मदिन की बधाई दी और और ग्राम विकास पर चर्चा की। इस अवसर पर विधायक ने आंवा ग्रामवासियो को जन्मदिन का तोहफा प्राचीन विद्यालय के जीणोद्धार के लिए 15 लाख रुपए की अनुशंसा करके दिया इससे प्राचीन इमारत को जीवन दान मिलेगा। विधायक कि अनुशंसा से पूर्व में भी सीएफसीएल द्वारा प्राचीन 6 कमरों का जीणोद्धार किया जा चुका है और अभी हाल ही में विद्यालय को कृषि संकाय विषय भी दिया है। ग्रामवासियो ने विधायक का आभार जताया और ग्राम स्तरीय समारोह में एडवोकेट महेश तिवारी ने स्वीकृत करवाएं कामों की घोषणा की जल्दी ही कार्य चालू करवाया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *