Jharkhand News: झारखंड में बांग्लादेशी और रोहंगिया घुसपैठ की जांच में ED की एंट्री, मनी ट्रेल के नेटवर्क को करेगी डिकोड

BREAKING Creation Home देश

Jharkhand News: बताया जा रहा है कि यह ईसीआईआर रांची के बरियातू थाने में दर्ज एफआईआर (FIR) के आधार पर किया गया है. जिससे …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

रांची. झारखंड इन दिनों बांग्लादेशी और रोहंगिया घुसपैठ को लेकर हॉट केक बना हुआ है. एक तरह जहां बीजेपी इस मुद्दे को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ मुखर है. वहीं इस मामले को लेकर झारखंड हाईकोर्ट की तरफ से एक स्वतंत्र पैनल का गठन भी किया गया है. इसके साथ ही अब इस मामले में ईडी की भी एंट्री होती नजर आ रही है. दरअसल अभी तक जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक बांग्लादेशी और रोहंगिया घुसपैठ मामले में ईडी (ED)  ईसीआईआर (ECIR) दर्ज किया गया है.

बताया जा रहा है कि यह ईसीआईआर रांची के बरियातू थाने में दर्ज एफआईआर (FIR) के आधार पर किया गया है. जिससे बांग्लादेशी घुसपैठ और इसके झारखंड कनेक्शन की जांच में नया मोड़ आने की संभावना है. दरअसल बीते महीने बरियातू पुलिस ने 3 युवतियों को पकड़ा था, जब मामले की जांच की गई तो यह जानकारी सामने आई है कि सभी लड़कियां बांग्लादेश की है. इसके बाद इन्हे फॉरेन एक्ट उल्लंघन के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था.

फेंसिंग क्रॉस कर भारतीय सीमा में दाखिल हुई थीं 3 युवतियां

बताया जा रहा है कि पुलिस को मामले की जानकारी जांच के दौरान मिली थी. उसके अनुसार ये लड़कियां भारत-बांग्लादेश सीमा पर लगे फेंसिंग को क्रॉस कर भारतीय सीमा में दाखिल हुई थीं. वहीं उसके बाद ये तीनों लड़कियां बंगाल पहुंची जहां इनका फर्जी आधार कार्ड बनाया गया. फिर कोलकाता होते हुए ये झारखंड की राजधानी रांची पहुंची. बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस को युवतियों ने यह जानकारी दी थी कि उन्हे बंगाल से एक महिला के द्वारा फोन किया गया था और ब्यूटी पार्लर में काम देने की बात कही गई थी.

बियर बार में दी डांसर की नौकरी

युवतियों के अनुसार जब इन्हें भारत लाया गया तो इन्हे बीयर बार में डांसर सहित अन्य धंधों में लगा दिया गया था. बहरहाल अब मामले में ईडी की एंट्री हुई है जो इस मामले में मनी ट्रेल के जरिए इस पूरे नेक्सस को समझने की कोशिश करेगी. अब देखना होगा कि इस जांच में क्या कुछ खुलासे होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *