PM मोदी के मेगा शो में खलल डालना चाहता था खालिस्तानी, फिर आई पुलिस और…

BREAKING Creation Home अमेरिका देश

PM Modi in New York: खालिस्तानी समर्थक पीएम मोदी के न्यूयॉर्क कार्यक्रम में खलल डालना चाहते थे. लेकिन न्यूयॉर्क पुलिस न …अधिक पढ़ें

वाशिंगटन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका दौरे के दूसरे दिन न्यूयॉर्क के नासाउ कोलिसियम इनडोर स्टेडियम पहुंचे थे. इस दौरान पीएम मोदी ने भारतीय-अमेरिकियों की एक विशाल सभा को संबोधित किया. हालांकि खालिस्तानी समर्थकों का पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में खलल डालने का प्रोग्राम था लेकिन न्यूयॉर्क पुलिस ने खालिस्तानियों के इस प्लान पर पानी फेर दिया.

न्यूयॉर्क पुलिस ने पीएम मोदी के कार्यक्रम को बाधित करने आए खालिस्तानियों को गिरफ्तार कर लिया. यह गिरफ्तारी तब हुई जब नासाउ कोलिसियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामुदायिक कार्यक्रम को खालिस्तानी बाधित करने की कोशिश कर रहे थे. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक खालिस्तानी प्रदर्शनकारी को गिरफ्तार किया गया और इसी तरह के एक समूह को “फ्री स्पीच ज़ोन” में स्थानांतरित करने के लिए मजबूर किया गया.


पोस्टर-बैनर लेकर आए थे खालिस्तानी
पुलिस ने नासाउ वेटरन्स मेमोरियल कोलिसियम के आस-पास से भड़काऊ प्रचार भी हटा दिया. नासाउ काउंटी के पुलिस अधिकारियों ने नासाउ वेटरन्स मेमोरियल कोलिसियम के निकट सड़क पर रखे गए खालिस्तानी समूह सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के बैनर को भी हटा दिया. सीएनएन-न्यूज18 से बात करते हुए सूत्रों ने कहा कि यह दुष्प्रचार एसएफजे और खालिस्तानी समूहों द्वारा सरकार के खिलाफ किया गया था. उन्होंने यह भी कहा कि ज़ोन का उल्लंघन गंभीर चिंता का विषय है, खासकर तब जब विदेशी नेता या गणमान्य व्यक्ति दौरे पर हों.

उन्होंने यह भी कहा कि खालिस्तानियों के साथ काम करने वाले ‘सिर्फ मुट्ठी भर सिख’ हैं. उन्होंने कहा कि खालिस्तानी यह दिखा कर अमेरिकी सरकार को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं कि वे अल्पसंख्यक हैं और एक मजबूत मतदाता समूह भी हैं. हालांकि, सूत्रों ने कहा कि अमेरिकी सरकार ‘भारत-अमेरिका संबंधों को लेकर गंभीर है.’ सूत्रों ने कहा, “वे ऐसी किसी भी चीज की इजाजत नहीं देंगे जिससे दोनों सरकारों को शर्मिंदगी उठानी पड़े. उन्होंने पीएम मोदी को पूरी सुरक्षा दी है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *