Rajasthan News: राजस्थान में अब स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाएगा अकबर महान, शिक्षा मंत्री दिलावर ने किया बड़ा ऐलान

BREAKING Creation Home भारत

Udaipur News : राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज एक बार फिर से अकबर को लेकर बड़ा बयान दिया है. दिलावर ने कहा अ …अधिक पढ़ें

कमल दखनी.

उदयपुर. राजस्थान में महाराणा प्रताप और अकबर को लेकर एक बार फिर से संग्राम छिड़ने वाला है. सूबे के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आज मेवाड़ की धरती पर एक बार फिर अकबर को लेकर बड़ा देते हुए ऐलान किया है कि अब स्कूलों में नहीं पढ़ाया जाएगा अकबर महान. उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप से बड़ा महान कोई नहीं है. मंत्री दिलावर ने कहा कि अकबर ने कई वर्षों तक देश को लूटा. अकबर को महान पढ़ाने वाले आगे नहीं जा पाएंगे.

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने दिलावर ने ये बयान आज उदयपुर में आयोजित 28वें राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह में दिया. दिलावर इससे पहले भी अकबर को लेकर बयान देते रहे हैं. आज उन्होंने उसी बात को फिर दोहराया है. दिलावर ने कहा ऐसे इंसान को कैसे महान कहा जा सकता है कि जो मीना बाजार लगाता था और महिलाओं को उठा ले जाता था. वह महान कैसे हो सकता है.

अकबर को महान पढ़ाने वाले मेवाड़ और राजस्थान के दुश्मन
दिलावर ने कहा जिन्होंने अकबर को महान पढ़ाया उससे बड़ा कोई इस मेवाड़ और राजस्थान का दुश्मन नहीं हो सकता. समारोह में दिलावर ने कहा कि मैं शपथ लेकर कहता हूं कि आगे से राजस्थान में किसी भी किताब में अकबर को इस रूप में नहीं पढ़ाया जाएगा. दिलावर के संबोधन के दौरान समारोह में मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाई.

हिजाब को लेकर भी शिक्षा मंत्री बयान दे चुके हैं
शिक्षा मंत्री मदन दिलावर अकबर को लेकर पहले भी कई बार तीखे बयान देकर चर्चा में रह चुके हैं. वे स्कूली पाठ्यक्रम में अकबर को महान बताने को लेकर कांग्रेस राज में भी कई मंचों से विरोध करते रहे हैं. दिलावर पर कांग्रेस शिक्षा का भगवाकरण करने का आरोप लगाती रही है. दिलावर ने इससे पहले स्कूलों में सूर्य नमस्कार की बात कहकर राजनीति को गरमा दिया था. बाद में हिजाब को लेकर भी दिलावर ने कहा कि स्कूल में सभी का गणवेश एक जैसा होगा. उस पर भी प्रदेश में सियासत में उबाल आ गया था.

September 1, 2024

दैनिकसाप्ताहिकमासिकवार्षिक

गणेशजी कहते हैं कि आज आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा और अनावश्यक खर्चों से बचना होगा। मानसिक रूप से मजबूत रहने की जरूरत है। अपने मन को शांत रखने के लिए कुछ समय अपने पसंदीदा शौक में बिताएं। यह आपके मानसिक तनाव को कम करने में मदद करेगा। छात्रों के लिए आज का दिन थोड़ा राहत भरा हो सकता है। पढ़ाई से ब्रेक लेकर आप अपनी पसंदीदा गतिविधियों पर समय बिता सकते हैं, जिससे आपका दिमाग तरोताजा रहेगा। कुल मिलाकर आज का दिन सावधानी और समझदारी से बिताने की सलाह दी जाती है। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें और सभी समस्याओं का धैर्यपूर्वक सामना करें।

­

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *