Rajasthan SI Paper Leak Case: कौन है मोहनलाल पोसवाल जिन पर किरोड़ीलाल ने लगाया है 64 लाख लेने का बड़ा आरोप

BREAKING Creation Home LIVE देश राजस्थान राज्य

Jaipur News: बीजेपी नेता किरोड़ीलाल मीणा ने पेपर लीक घोटाले की जांच एजेंसी एसओजी समेत भर्ती एजेंसी आरपीएससी के अधिकारिय …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

जयपुर. राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर पेपर लीक केस समेत अन्य पेपर लीक के मामलों को लेकर बीजेपी नेता किरोड़ीलाल मीणा के निशाने पर अब स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) भी आ गई है. किरोड़ीलाल मीणा ने एसओजी में तैनात इंस्पेक्टर मोहनलाल पोषवाल सहित अन्य पर पेपर लीक माफिया भूपेन्द्र सहारण से 64 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाया है. किरोड़ीलाल मीणा का कहना है कि पहले पेपर लीक केस की जांच कर रही एजेंसी एसओजी की सफाई होनी चाहिए.

किरोड़ीलाल मीणा के निशाने पर आए मोहनलाल पोषवाल राजस्थान पुलिस सब इंस्पेक्टर बैच 1999 के अधिकारी हैं. पदोन्नत होकर इंस्पेक्टर बने पोषवाल लंबे समय तक राजस्थान के अलवर जिले में कई थानों के प्रभारी रहे. उसके बाद वे एसओजी में आ गए. एसओजी में आने के बाद मोहनलाल पोषवाल उसी के ही होकर रह गए. वे वर्तमान में एसओजी में ही पदस्थापित हैं. सूत्रों के मुताबिक पेपर लीक केस में लेनदेन के मामले में उनका नाम सामने आने के बाद अब उनके पास कोई फाइल नहीं है.

पेपर लीक का खुलासा कर चर्चा में आए थे इंस्पेक्टर मोहनलाल
मोहनलाल पोषवाल 21 मई 2022 को राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा-2021 के समय पेपर लीक का खुलासा कर चर्चा में आए थे. किरोड़ीलाल मीणा के मुताबिक उन्होंने आरएएस, रीट और एसआई तीन पेपर लीक के सबूत एसओजी के एडीजी वीके सिंह को सौंपे हैं. मीणा ने दावा कि कि उनको पेपर लीक माफिया भूपेन्द्र सारण ने पत्र लिखकर भ्रष्टाचारियों के नाम बताए हैं. उन्होंने सभी सबूत एडीजी को सौंप दिए हैं. अब अगर कार्रवाई नहीं हुई तो वे धरने पर बैठेंगे. भूपेन्द्र सारण अभी जेल में है.

पोषवाल ने करोड़ों रुपये कमाए हैं
किरोड़ीलाल का आरोप लगाया है कि एसओजी के इंस्पेक्टर मोहनलाल पोषवाल ने करोड़ों रुपये कमाए हैं. पोषवाल ने पिछली सरकार के कहने पर कई लोगों का फंसाया है. कइयों को छोड़ा है. लिहाजा पोषवाल को बर्खास्त किया जाए. पेपर लीक मामले को लेकर किरोड़ीलाल मीणा काफी समय से पेपर लीक केस में आरोपियों और भ्रष्टाचार करने वाले अधिकारियों की पूरी पारदर्शिता से जांच करने की मांग कर रहे हैं. मोहनलाल पोषवाल को लेकर पहले भी आरोप लगा चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *