Ramgarh news: दामोदर और भैरवी नदी का रौद्र रूप, रजरप्पा मंदिर परिसर में घुसा पानी, बलि और मुंडन स्थल डूबा

BREAKING Creation Home state झारखण्ड

झारखंड के प्रसिद्ध रजरप्पा मंदिर के आसपास बाढ़ जैसे हालात
झारखंड के प्रसिद्ध रजरप्पा मंदिर के आसपास बाढ़ जैसे हालात

Ramgarh news: वर्ष 2017 के बाद रजरप्पा मंदिर के आसपास पहली बार बाढ़ जैसे हालात बने हैं. भैरवी नदी में आई बाढ़ के कारण मं …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

हाइलाइट्स

झारखंड के रामगढ़ स्थित प्रसिद्ध रजरप्पा मंदिर के आसपास बाढ़ जैसे हालात.मंदिर परिसर में बलि स्थल, मुंडन स्थल और वीआईपी गेट की सीढ़ी तक पानी.बलि स्थल का स्थान बदल गया, मंदिर के पास वर्ष 2017 जैसे बाढ़ के हालात बने.

जावेद खान/रामगढ़. झारखंड के रामगढ़ जिले के रजरप्पा स्थित प्रसिद्ध सिद्ध पीठ के मंदिर में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. मंदिर परिसर के भीतर पानी घुस गया है. काली मंदिर जाने के रास्ते पर भी पानी भर गया है और मां छिन्न मस्तिके  मंदिर के सीढ़ियों के ठीक नीचे तक पानी पहुंच गया है. बली स्थल, मुंडन स्थल, वीआईपी गेट सहित मंदिर का कार्यालय भी डूब गया है. कीयू कॉम्प्लेक्स, रीसाइकलिंग प्लांट, तांत्रिक घाट पानी में डूबा हुआ है.

वर्ष 2017 के बाद रजरप्पा मंदिर के आसपास पहली बार बाढ़ जैसे हालात बने हैं. इधर, मंदिर न्याय समिति लगातार माइकिंग कर लोगों को अलर्ट कर रही है. वहीं, सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा लोगों को नदी किनारे जाने और सेल्फी लेने से मना किया जा रहा है. दामोदर- भैरवी का जलस्तर लगातार बढ़ते जा रहा है.

भैरवी में आई बाढ़ के कारण मंदिर और नदी से सटे बस के सैकड़ों दुकानें पानी में बह गईं और इसके अंदर रखे सामान भी बर्बाद हो गए. भैरवी नदी पर बना छिलका पुल पूरी तरीके से पानी में डूब गया है. गोला की ओर से मंदिर आने का रास्ता इसके कारण बंद हो चुका है. कई दुकानों में अभी भी पानी घुसा हुआ है. इसके कारण आशंका व्यक्त की जा रही है कि इसी तरह बारिश होती रही तो स्थिति और भी बिगड़ सकती है.

कीयू काम्प्लेक्स के मेन गेट को बंद कर दिया गया है, लेकिन श्रद्धालुओं का लगातार मंदिर पहुंचना जारी है. मंदिर न्यास समिति के सचिव सुभाषिस पांडा ने बताया कि मंदिर समिति और जिला प्रशासन सुरक्षा को लेकर पूरे तरीके से लोगों को सचेत कर रही है. जगह-जगह पुलिस के जवान तैनात कर दिए गए हैं. नदी किनारे जाने से सबको रोका जा रहा है और लगातार मंदिर से माइकिंग की जा रही है.

ल से जुड़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *