Anant Ambani Radhika Merchant Wedding: भारतीय थीम में सजे मंडप में होगी अनंत और राधिका की शादी

BREAKING Fashion Home दिल्ली देश महाराष्ट्र मुंबई

मुंबई: आज अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी और बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट की शादी के लिए जो मंडप तैयार किया गया है, वह पूरी तरह से सजकर तैयार है. मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होने जा रही इस शादी को खास बनाने के लिए देश-विदेश से कई दिग्गज लोग सम्मिलित होंगे. आज यानी 12 जुलाई 2024 को होने जा रही इस ग्रैंड वेडिंग सेरेमनी के लिए वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में ‘भारतीय थीम’ में सजे मंडप में उनकी शादी होगी.

काशी के घाट सरीखा है विवाह स्थल…

देश विदेश के मेहमानों को भारतीयता के रंग दिखाने के लिए, पूरे समारोह स्थल को भारतीयता के रंग में रंग दिया गया है. मेहमानों का ड्रेस कोड हो, डेकोरेशन के लिए उकेरे गए फूल पत्ती हों, संगीत हो या फिर तरह तरह के पकवान, सभी पूरी तरह से भारतीय रहने वाले हैं. विवाह समारोह स्थल पर खास तौर पर काशी यानी बनारस के घाटों को हूबहू वैसा ही बनाया गया है. मेहमान इन घाटों पर शहर की चाट, कचौरी व पान के मजे ले सकेंगे.

बाबा विश्वनाथ मंदिर की प्रतिकृति और बनारस की समृद्ध और प्राचीन परंपराओं के बीच शादी की रस्में पूरी की जाएंगी. स्वाद के साथ संगीत की जुगलबंदी भी होगी. काशी के स्थानीय कलाकार और संगीतकार मेहमानों के कानों में संगीत रस घोलेंगे. बनारस और बनारसी बुनकरों से अनं की मां नीता अंबानी का पुराना रिश्ता है. हाल ही में नीता अंबानी ने काशी-विश्वनाथ भगवान के चरणों में शादी का निमंत्रण अर्पित किया था.

हिंदुस्तानी संगीत के उस्ताद के संगीत से बंधेगा समां

अनंत-राधिका विवाह में हिंदुस्तानी संगीत के उस्ताद, दुनिया को भारत की समृद्ध संगीत परंपराओं से रूबरू कराएंगे. सितार, शहनाई, सरोद, राजस्थानी लोक संगीत, हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत और ग़ज़ल का भी मेहमान आनंद लेंगे. ‘भजन से लेकर बॉलीवुड तक’ के संगीत की महफिल सजेगी. प्रसिद्ध भारतीय संगीतकार व गायक शंकर महादेवन, हरिहरन, सोनू निगम, श्रेया घोषाल और कौशिकी चक्रवर्ती, अमित त्रिवेदी, नीति मोहन और प्रीतम प्रस्तुति देंगे. लोक गायक मामे खान और ग़ज़ल कलाकार कविता सेठ भी अपनी गायकी से समां बांधेंगे. संगीत में पंजाबी बोलियों का तड़का लगाएंगे अनिल भट्ट, सुमीत भट्ट और विवेक भट्ट.

अंबानी परिवार ने इसलिए चुनी काशी की थीम

अंबानी परिवार की हिंदू रीति रिवाजों और सनातन धर्म में बेहद आस्था है. इसी वजह से काशी की थीम को चुना गया है. विवाह समारोह में धरती के पालनहार विष्णु दशावतार को भी प्रदर्शित किया गया है. ऑडियो विजुअल के माध्यम से विष्णु के दसों अवतारों को डिटेल में समझाया गया है. यह प्रदर्शनी विवाह के बाद भी जारी रहेगी.

Tags: Anant AmbaniAnant Ambani Radhika Merchant Wedding CelebrationsMukesh ambani

FIRST PUBLISHED : July 12, 2024, 12:44 IST

NEWS18 INDIA

 व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *