अब क्या करेंगी शेख हसीना, वापस जाएंगी बांग्लादेश? बेटे ने बताया फ्चूचर प्लान, कहा- अभी तो वह…

Home state देश राज्य

बांग्लादेश की अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे वाजेद ने गुरुवार को बांग्लादेश की वर्तमान राजनीति, मो. यूनुस के अंत …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

नई दिल्ली. बांग्लादेश की राजनीति में आए उथल-पुथल के बीच एक मद्दा सामने आया है कि अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना किस देश में शरण लेंगी? क्या हसीना अपनी बहन और टीम के साथ यूरोप जाएंगी या भारत से ही शरण की मांग करेंगी? उधर, भारत सरकार की ओर से भी यह कह दिया गया है कि जब तक उनको किसी देश में शरण नहीं मिल जाता है, तब तक वह यहां रह सकती हैं. मालूम हो कि वह पिछले 4 दिनों से भारत में रह रहीं है. उनके बेटे साजिब वाजेद ने गुरुवार को अपनी मां और पार्टी आवामी लीग के फ्यूचर प्लांनिंग के बारे में न्यूज18 इंडिया से बात करते हुए बताया है.

न्यूज18 इंडिया से वाजेद ने गुरुवार को बांग्लादेश की वर्तमान राजनीति, मो. यूनुस के अंतरिम प्रधानमंत्री बनने, शेख हसीना के फ्यूचर और दूसरे देश में असाइलम पर खुलकर बात की. वाजेद ने बताया कि उनकी मां अभी देश नहीं छोड़ना चाहती थी और ना ही वह प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहती थीं, लेकिन उग्र आंदोलनकारियों, खासकर के हथियारबंद उपद्रवियों से जान जाने का खतरा था, इसके वजह से मेरी मां 45 मिनट के अंदर-अंदर देश छोड़ दिया.

फिर न्यूज18 की ओर से सवाल पूछा गया कि क्या आप या आपका परिवार खासकर शेख हसीना दोबारा बांग्लादेश लौटना चाहते हैं? इसपर वाजेब ने कहा कि नहीं, अभी तो नहीं, लेकिन अगर चुनाव होता है तब सोचेंगे. कभी वह (बीएनपी या अन्य पार्टी) चुनाव जीतेंगे या कभी हमारी पार्टी आवामी पार्टी, लेकिन जिस तरह से वहां हमारे नेता पर हमला हो रहा है, हम फिलहाल सेफ रहना चाह रहे हैं. फ्यूचर में अगर राजनीति सही से काम करेगी तो मां वापस लौट सकती है.

न्यूज18 सवाल- क्या किसी देश, यूरोप से शरण की मांग की है? भारत सरकार से पॉलिटिकल असलाइम की बात चल रही है? इन सवालों का जवाब देते हुए हसीना के बेटे ने कहा कि अभी किसी देश से शरण की बात नहीं चल रही है. भारत सरकार से भी इस मुद्दे पर बात नहीं हुई है. वहीं, बांग्लादेश के एक नेता ने भारत से शोख हसीना को सौंपने का मांग किया है. इस सवाल पर वाजेद ने कहा कि क्यों? आखिर क्यों? मेरी मां ने क्या गलती किया है? मेरी मां संविधान के अनुसार कुछ गलत नहीं किया है, लेकिन वहां पर अभी जो हो रहा है वह अनकॉन्स्टिट्यूशनल है. उन्होंने अंतरिम सरकार और उसके मुखिया मो. यूनुस के शपथ पर भी सवाल उठया.

वाजेद बनेंगे पीएम
वहीं, जब शेख हसीना के वापसी पर सवाल किया गया तो वाजेद ने कहा कि अभी तो देश में जैसा चल रहा है तो फ्यूचर प्रेडिक्ट करना मुश्किल है. मेरा पूरा परिवार देश के लिए कुर्बान हो गया. लेकिन आप ही देखिए, क्या हो रहा है वहां, बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की मूर्तियों को तोड़ा जा रहा है.

सबकुछ ठीक रहा तो
वाजेद ने कहा कि, हां जब देश में सबकुछ ठीक रहा तो मेरी मां वापसी करेगी, मेरी मां पीएम हो या ना हो, पर बांग्लादेश में ही रहेंगी पर राजनीति में हिस्सा नहीं लेंगी. मगर हमारी पार्टी आवामी लीग चुनाव जीतती है तो हमारा कोई नेता ही प्रधानमंत्री होगा. जब वाजेद से प्रधानमंत्री बनने को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी कुछ नहीं कह सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *