इसे सजा-ए-मौत दी जाए…ममता बनर्जी ने किस मामले में की ऐसी मांग? बोलीं- सरकार CBI जांच को तैयार

Home state देश भारत

कोलकाता के अस्‍पताल में महिला डॉक्‍टर की रहस्‍यमय मौत के बाद डॉक्‍टरों ने जमकर हंगामा किया. सीएम ने सभी डॉक्‍टरों से रि …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

हाइलाइट्स

महिला डॉक्‍टर की मौत के बाद बंगाल की राजनीति गरमाई हुई है.सीएम ममता बनर्जी इस केस में सीबीआई जांच के लिए तैयार हो गई हैं.सीएम ने इस केस में आरोपी को फांसी दिए जाने की मांग की.

कोलकाता. आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक महिला डॉक्टर की रहस्यमय मौत के मामले में वेस्‍ट बंगाली की सीएम ममता बनर्जी का बयान सामने आया। बनर्जी ने इस मामले में आरोपी को सजा-ए-मौत दिए जाने की मांग की। साथ ही यह भी कहा कि उनकी सरकार मामले की किसी भी एजेंसी से हत्‍याकांड की जांच कराने को तैयार है. मीडिया से बात करते हुए सीएम बनर्जी ने कहा कि अगर अस्पताल के मेडिकल छात्र हाउस स्टाफ मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग करते हैं, तो उनकी सरकार तैयार है.

मुख्यमंत्री ने कहा,“हमारे पास इस मामले में छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है. मामले में गिरफ्तार व्यक्ति को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में पेश किया जाएगा. हम दोषियों के लिए मृत्युदंड की मांग करेंगे. लेकिन अगर आंदोलनकारी छात्र पुलिस के अलावा किसी दूसरी एजेंसी से जांच चाहते हैं, तो हम इसके खिलाफ नहीं हैं. अगर सीबीआई जांच होती है, तो हमें कोई समस्या नहीं है.” उन्होंने यह भी कहा कि इस बात की भी जांच की जाएगी कि क्या अस्पताल प्रशासन की ओर से ऐसी घटनाओं को रोकने में कोई चूक हुई है और सीसीटीवी कैमरे लगे होने के बावजूद अस्पताल परिसर में यह घटना कैसे हो गई.

यह भी पढ़ें:- विदेश मंत्री के दौरे से लाइन पर आया मालदीव, अपनाने को तैयार हुआ UPI, लेकिन इसमें भी ढूंढ लिया अपना फायदा

प्रदर्शन से मरीनों को ना हो परेशानी…
उन्होंने आंदोलनकारी डॉक्टरों से अपील की कि वे यह सुनिश्चित करें कि उनके आंदोलन के कारण अस्पताल आने वाले मरीजों को परेशानी न हो. इससे पहले कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत कुमार गोयल ने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर पीड़िता के परिवार के सदस्य पुलिस के अलावा किसी अन्य एजेंसी से मामले की जांच कराने पर जोर देते हैं, तो  पुलिस को कोई आपत्ति नहीं होगी. पुलिस ने मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *