कित-कित के बाद नया बवाल ले आए कल्याण बनर्जी, खींच मेरी फोटो खींच.. खींच मेरी फोटो खींच

Home state दिल्ली भारत राज्य

लोकसभा में टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ED के बारे में बोलते-बोलते काफी अग्रेसिव हो गए. उन्‍होंने अनोखे अंदाज में ईडी के …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

लोकसभा में टीएमसी सांसद कल्‍याण बनर्जी ED के बारे में बोलते-बोलते अग्रेसिव हो गए. ईडी का नाम लेकर उन्‍होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा, लेकिन ज‍िस तरह से उन्‍होंने कटाक्ष क‍िया, उसकी चर्चा होने लगी. सोशल मीडिया पर भी उनके वीडियोज वायरल हो रहे हैं. आइए जानते हैं क‍ि आख‍िर उन्‍होंने क्‍या कहा?

लोकसभा में मनी बिल पर चर्चा हो रही थी. तभी कल्‍याण बनर्जी को बोलने का मौका मिला. शुरुआत ही उन्‍होंने सरकार पर हमले से की. कहा-आप कहते हो, हमने दिया, इस राज्‍य को दिया, उस राज्‍य को दिया. ये आपका पैसा नहीं है. ये स्‍टेट यानी सरकार का पैसा है. देश में बेरोजगारी 92 फीसदी को टच कर रही है. सरकार की कोई भी स्‍कीम इम्‍प्‍लाई को डील नहीं करती, उनकी मदद नहीं करती. यह देश में बेरोजगारी की समस्‍या को खत्‍म नहीं कर सकती. दूसरी समस्‍या ये है क‍ि कंपन‍ियां अब कांट्रेक्‍टर के जर‍िये कर्मचारी रख रही हैं. ऐसे में कर्मचार‍ियों की सिक्‍योर‍िटी कहां है. इसका परमानेंट समाधान होना चाह‍िए.

यह राज्‍यों का पैसा
केंद्र की ओर से राज्‍यों को मिलने वाले टैक्‍स का जिक्र करते हुए कल्‍याण बनर्जी ने कहा, केंद्र राज्‍यों से टैक्‍स कलेक्‍ट करता है, और फ‍िर अपनी मुहर लगा देता है. हमारा पैसा… यह सेंट्रल गर्वनमेंट का पैसा नहीं है. यह राज्‍यों का पैसा है. राज्‍यों का पैसा उन्‍हें देने में तकलीफ क्‍यों होती है.

ईडी काम करने की तरीके पर तंज
कल्‍याण बनर्जी ने ईडी के काम करने के तरीके पर सवाल उठाए. उन्‍होंने कहा, आज ईडी क्‍या कर रही है. 2021 में क्रिमिनल केस में ईडी ने क‍िसी को अरेस्‍ट क‍िया और 3 साल बाद अब तक ट्रायल शुरू नहीं हुआ. ईडी आख‍िर करती क्‍या है… छापा मारने जाती है. अपने साथ एक फोटोग्राफर लेकर जाती है. फोटो ख‍िंंचवाती है. अरेस्‍ट करती है, तब फोटो खींचवाती है. क्‍या करती है. खींच मेरी फोटो, खींच मेरी फोटो… खींच मेरी फोटो…खींच.. और कुछ नहीं करती है. इससे पहले कल्‍याण बनर्जी ने भाजपा के 400 पार वाले नारे पर तंज कसा था. कहा-बीजेपी ने 400 पार का नारा दिया लेकिन क‍ित…क‍ित…क‍ित…करते 230 पर सिमट गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *