CUET UG Result 2024: सीयूईटी यूजी रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं? तैयार रखें प्लान बी, वर्ना हो जाएंगे परेशान

BREAKING Home state दिल्ली देश भारत

ई दिल्ली (CUET UG Result 2024 Date). इस साल 13 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने सीयूईटी यूजी परीक्षा दी थी. सभी सीयूईटी यूजी रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे हैं. सीयूईटी यूजी 2024 रिजल्ट से जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट्स एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in पर चेक कर सकते हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कुछ दिनों पहले सीयूईटी यूजी आंसर की जारी की थी. उस पर दर्ज आपत्तियों के आधार पर सीयूईटी यूजी फाइनल आंसर की और रिजल्ट तैयार किया जाएगा.

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट-यूजी 15 से 29 मई 2024 के बीच हुआ था. सीयूईटी यूजी के कुछ परीक्षा केंद्रों से पेपर लीक होने की खबरें आई थीं. वहीं, सीयूईटी यूजी आंसर की 2024 पर भी कई सवाल खड़े किए गए हैं (CUET UG Answer Key 2024). सीयूईटी यूजी रिजल्ट अगले हफ्ते जारी होने की संभावना है. लेकिन स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वह एंट्रेंस एग्जाम के रिजल्ट का इंतजार करने के साथ ही अपने लिए ‘प्लान बी’ भी तैयार रखें.

IAS पूजा खेडकर चर्चा में क्यों हैं?

IAS पूजा खेडकर चर्चा में क्यों हैं?आगे देखें…

CUET UG Result 2024: सीयूईटी यूजी रिजल्ट कब आएगा?
जेईई के अलावा इस साल हुईं एनटीए की सभी परीक्षाएं सवालों के घेरे में हैं. नीट यूजी पेपर लीक मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है. यूजीसी नेट परीक्षा को स्थगित कर दिया गया. कुछ केंद्रों पर सीयूईटी यूजी पेपर लीक हुआ और आंसर की भी 80% तक गलत बताई जा रही है. इस स्थिति में सीयूईटी यूजी रिजल्ट में देरी होना स्वाभाविक था. माना जा रहा है कि एनटीए बहुत जल्द सीयूईटी यूजी रिजल्ट जारी करने की तैयारी में है ताकि स्टूडेंट्स का समय बर्बाद न हो.

यह भी पढ़ें- ALERT! ये 9 यूनिवर्सिटी हैं एकदम फर्जी, एडमिशन लेकर बर्बाद हो जाएगी जिंदगी

Plan B For Students: तैयार रखें प्लान बी
सीयूईटी यूजी परीक्षार्थियों को करियर का प्लान बी तैयार रखने की सलाह दी जाती है. सीयूईटी यूजी रिजल्ट में हो रही देरी की वजह से यूनिवर्सिटी में सेशन भी देरी के साथ शुरू होंगे. ऐसे में आप विभिन्न यूनिवर्सिटी के एडमिशन फॉर्म भरना शुरू कर सकते हैं. अगर सीयूईटी यूजी री एग्जाम होता है या रिजल्ट जारी होने के बाद आपको मनपसंद यूनिवर्सिटी में दाखिला नहीं मिला तो प्लान बी ऑप्शन आपका एक साल बर्बाद होने से बचा लेगा.

यह भी पढ़ें- यूनिवर्सिटी में हुआ गजब कारनामा, खत्म हो गई स्याही, लटक कई सबकी डिग्री

Tags: CUET 2024Entrance examsUniversity education

FIRST PUBLISHED : July 13, 2024, 12:47 IST

NEWS18 INDIA

 व्हॉट्सऐप चैनल से जुड़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *