जानिए :- लू और गर्मी से कब मिलने वाली है राहत!

Home Lifestyle LIVE उत्तर प्रदेश उत्तराखंड गुजरात छत्तीसगढ़ दिल्ली देश बिहार भारत मध्य प्रदेश महाराष्ट्र राजस्थान वायरल

नई दिल्लीः दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में तपती गर्मी से लोग परेशान हैं। इस बीच मौसम विभाग ने बताया है कि अगले तीन दिनों में भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत में अगले 48 घंटे के दौरान हीटवेव (लू) में कमी आने की संभावना है। अगले 4-5 दिनों के अंदर पूर्वोत्तर भारत में छिटपुट बारिश से लेकर भारी वर्षा हो सकती है। 

यहां पर दो जून तक हो सकती है भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, उप-हिमालय पश्चिम बंगाल,नागालैंड और सिक्किम में मध्यम से लेकर भारी स्तर की बारिश दर्ज की गई। इन राज्यों में दो जून तक भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान 115.5-204.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जा सकती है।

इन राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार

आईएमडी ने 4 जून तक केरल में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 31 मई से 2 जून तक और तमिलनाडु और कर्नाटक में 1 जून से 3 जून तक भारी वर्षा होने की भी संभावना है। मौसम रिपोर्ट में कहा गया है कि 3 जून के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा और कर्नाटक में तेज़ सतही हवाएं (30-40 किमी प्रति घंटे तक की गति) चलने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *