शेख हसीना के साथ रेहाना गाजियाबाद में कर रही थीं शॉपिंग, उधर गुलशन बाग में हो रही थी डकैती!

BREAKING Political state देश राज्य

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने हालात बिगड़ने के बाद सीधे भारत की ओर रुख किया है. वह भारतीय वायु सेना के सी-30 हर्क्यूल …अधिक पढ़ें

about:blank

संबंधित खबरें

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना और उनकी बहन रेहाना फिलहाल दिल्ली के आसपास के किसी इलाके में बेहद सुरक्षित जगह पर हैं. उन्होंने ढाका छोड़ने के बाद सीधे नई दिल्ली का रुख किया था. भारत सरकार ने फिलहाल के लिए उन्हें भारत में रहने की अनुमति दे दी हैं. बांग्लादेश में हालात बिगड़ने के बाद ढाका से हेलीकॉप्टर से वह पहले भारत की सीमा में आईं और फिर सी-30 हर्क्यूलस विमान से उन्हें सीधे हिंडन एयरफोर्स स्टेशन लाया गया. फिर उन्हें किसी सुरक्षित स्थान पर रखा गया है.

इस बीच शेख हसीना हिंडन एयरबेस पहुंचने के बाद शॉपिंग सेंटर से जरूरी सामानों की खरीददारी की. उन्होंने करीब 30 हजार रुपये के जरूरी सामान खरीदे. इस दौरान उन्होंने अपनी जरूरत की कई चीजें खरीदी. इसमें कपड़े भी शामिल हैं. शेख हसीना और उनकी बहन नियमित रूप से साड़ी पहनती हैं.

गुलशन बाग में लूट
इस बीच उनके ढाका छोड़ने के कुछ ही घंटों के भीतर पूरे देश में प्रदर्शनकारियों का कब्जा हो गया. प्रदर्शनकारियों ने हर जगह कब्जा कर लिया. इस दौरान उन्होंने शेख हसीना के ढाका स्थित आवास गुलशन बाग में घुस गए. प्रदर्शनकारियों ने गुलशन बाग में खूब उत्पात मचाया. उन्होंने खूब लूटपाट की. उन्होंने उनके घर से हर एक चीज लूट ली और उसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर डाली. इसमें महिलाओं के इनर वियर से लेकर बकरियां, मुर्गे, कीमती चीजें, कपड़े तक शामिल हैं.

गुलशन बाग आधिकारिक आवास
ढाका में गुलशन बाग प्रधानमंत्री का आधिकारिक आवास है. यह एक बेहद खूबसूरत आवास है. इसमें बीते करीब 15 सालों से शेख हसीना और उनका परिवार रहता था. यहां से उनके हेलीकॉप्टर से उड़ान भरने के तुरंत बाद इस भवन में प्रदर्शनकारियों का कब्जा हो गया. सुरक्षा बलों और सेना के जवानों ने प्रदर्शनकारियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में ऐसा लग रहा है कि सेना के जवान और सुरक्षा बल सब प्रदर्शनकारियों के सामने असहाय हैं. कई जगहों पर वे खुद अपनी जान बचाने की कोशिश करने लगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *