IPL 2024 Final: हैदराबाद या कोलकाता में से किस पार लगेगी नाव, चेन्नई में तय होगा IPL के 17वें सीजन का ‘किंग’

Sports

चेन्नई: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का खिताबी मुकाबला आज यानी 26 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। केकेआर ने अपना आखिरी आईपीएल खिताब 2014 तो हैदराबाद ने 2016 में जीता था। वहीं कोलकाता के पास दो तो एसआरएच के पास एक आईपीएल ट्रॉफी है। दोनों ही टीमों ने लंबे समय से इस आईपीएल ट्रॉफी पर अपना हाथ नहीं जमाया है। ऐसे में अय्यर और कमिंस आर्मी इस साल आईपीएल जीतने में पूरी जान लगा देंगी। तो आइये जानते हैं कि इस फाइनल जंग से पहले दोनों टीमों के बारे में सब कुछ। हेड टू हेड, प्लेइंग 11, इंट्रस्टिंग स्टेट्स, पिच और मौसम… सब पर एक नजर डालते हैं।

नंबर्स गेम

42 सिक्स मारे हैं अभिषेक शर्मा ने इस सीजन जो सर्वाधिक हैं, वहीं ट्रेविस हेड ने 64 फोर लगाए हैं। यह भी इस सीजन में सर्वाधिक हैं50 फोर और 32 सिक्स लगाते हुए सुनील नरेन ने इस सीजन 482 रन बनाए हैं। उनके 81.30 प्रतिशत रन बाउंड्री से आए हैं100 आईपीएल सिक्स से सुनील नरेन सिर्फ चार सिक्स दूर हैं। आईपीएल करियर के दो-तिहाई सिक्स उन्होंने इस सीजन ही लगाए हैं

पिच और मौसम का हाल

दूसरा क्वॉलिफायर एमए चिदंबरम पर ही खेला गया था और यहां की पिच पर अतिरिक्त उछाल देखने को मिला था। शुरुआत में गेंद लहराती भी दिखी और बाद में स्पिनर्स ने टर्न भी पाया। पिच बल्लेबाजी के लिए आसान नहीं होगी, लेकिन दोनों टीम के पास धुआंधार बल्लेबाज हैं जो कैसे भी हालात में रन बटोर सकते हैं। शनिवार को बारिश की वजह से केकेआर का प्रैक्टिस सेशन जल्दी समाप्त हो गया। लेकिन रविवार को बारिश की आशंका 1 प्रतिशत बताई गई है। आसमान में थोड़े बहुत बादल होंगे और तापमान 34 से 32 डिग्री के करीब रहेगा। बारिश होने की स्थिति में रिजर्व-डे भी रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *