आप भी हैं डेरिंग इनवेस्‍टर तो यहां लगाएं पैसा, 56 फीसदी तक मिलेगा रिटर्न, मिल चुकी है बाय रेटिंग

Uncategorized

Best Stock : शेयर बाजार ने गुरुवार को समाप्‍त ट्रेडिंग सेशन में एक बार फिर नई ऊंचाई को छू लिया. देसी हों या विदेशी सभी निवेशक अभी बाजार पर बुलिश दिख रहे हैं. आप भी थोड़ा जोखिम उठाने को तैयार हैं तो हम आपको कुछ ऐसे स्‍टॉक के बारे में बता रहे, जिसे कई एनालिस्‍ट ने बाय की रेटिंग दे रखी है.

बाजार में लगातार आ रही तेजी ने जहां निवेशकों का पैसा बढ़ाया है, वहीं जोखिम को भी बढ़ा दिया है. ऐसे में एनालिस्‍ट का मानना है कि ग्‍लोबल मार्केट में मंदी की आशंका के बीच हमें भी तैयार रहना चाहिए और अभी लार्ज कैप स्‍टॉक पर ही जोर देना चाहिए, जिसमें स्थिरता ज्‍यादा है. कुछ ऐसे लार्ज कैप स्‍टॉक हैं, जो आपको 56 फीसदी तक रिटर्न दे सकते हैं.

02

news18

टेलीकॉम सेक्‍टर की कंपनी Indus Towers के शेयर भी एनालिस्‍ट खरीदने की सलाह दे रहे हैं. इस स्‍टॉक को 19 एनालिस्‍ट ने होल्‍ड करके चलने की सलाह दी है और उनका मानना है कि आने वाले कुछ समय में यह स्‍टॉक 35 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है.

03

news18

नवरत्‍न कंपनी भारत इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स (Bharat Electronics) को हालिया समय में जबरदस्‍त ऑर्डर मिले हैं. इस कंपनी का एवरेज अब 9 पहुंच गया है, जो एक महीने पहले तक 7 था. 2.10 लाख करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण वाली इस कंपनी के शेयर को 7 एक्‍सपर्ट ने खरीदने की सलाह दी है. उनका मानना है कि यह स्‍टॉक आने वाले कुछ समय में 35 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है.

04

news18

एक और नवरत्‍न कंपनी है NLC India जिसका एवरेज स्‍कोर एक महीने में 7 से 10 पहुंच चुका है. इस स्‍टॉक को भी 2 एक्‍सपर्ट ने बाय की रेटिंग दी है. कंपनी का मार्केट कैप भी 37 हजार करोड़ रुपये है. कोयला मंत्रालय के अधीन आने वाली यह कंपीन पेट्रोलियम उत्‍पाद और बिजली बनाने से जुड़े काम करती है. एक्‍सपर्ट का कहना है कि यह स्‍टॉक 40 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है.

05

moneycontrol

लार्ज कैप की बात चली तो एक और सरकारी कंपनी Bharat Dynamics ने भी बड़ा प्रोजेक्‍ट हासिल किया है. इस पर 6 एक्‍सपर्ट बुलिश द‍िख रहे और बाय की रेटिंग दी है. 45 हजार करोड़ से ज्‍यादा का मार्केट कैप रखने वाली इस कंपनी से भी 40 फीसदी तक रिटर्न आने का अनुमान है. इसका एवरेज महीने भर में 5 से 7 पहुंच गया है. कंपनी डिफेंस से जुड़े प्रोडक्‍ट तैयार करती है.

06

cnbc

अब बारी है रियल एस्‍टेट सेक्‍टर की Macrotech Developers की जिस पर एक-दो नहीं पूरे 15 एनालिस्‍ट बुलिश दिख रहे हैं. इसका एवरेज स्‍कोर महीने भर में 6 से 7 हो गया है. 1.19 लाख करोड़ की बाजार पूंजी वाली इस कंपनी के स्‍टॉक में करीब 55 फीसदी उछाल का अनुमान लगाया जा रहा है.

07

News18

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *