किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे, आज बड़ा प्रदर्शन करने का प्लान, साथ देने पहुंचीं विनेश फोगाट

Uncategorized

Kisan Andolan: आज यानी शनिवार को किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे हो चुके हैं. इसे लेकर किसानों ने आज शंभू बॉर्डर पर बड़ी स …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

नई दिल्ली: शनिवार को किसानों के विरोध प्रदर्शन के 200 दिन पूरे हो गए हैं. किसानों ने आज शंभू बॉर्डर पर इस मील के पत्थर को मनाने के लिए बड़ी संख्या में इकट्ठा होने की योजना बनाई है. ओलंपियन विनेश फोगाट किसानों के समर्थन में शंभू बॉर्डर पहुंच गई हैं. विरोध प्रदर्शन खनौरी, शंभू और रतनपुरा बॉर्डर पर होने की योजना है. 13 फरवरी से किसान शंभू बॉर्डर पर डटे हुए हैं, जब पुलिस ने उन्हें दिल्ली जाने से रोक दिया था.

बता दें कि प्रदर्शनकारी अन्य प्रमुख मुद्दों के अलावा सभी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी की मांग कर रहे हैं. प्रमुख खेल हस्ती और किसान आंदोलन की समर्थक फोगाट को दिन के कार्यक्रमों के दौरान किसानों द्वारा सम्मानित किया जाएगा.

पढ़ें- अमित शाह से मिले चिराग पासवान, क्या दूरियां मिटाने की कर रहे हैं कोशिश?

पूरे होना एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर- पंढेर
किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि विरोध शांतिपूर्ण तरीके से लेकिन बहुत तीव्रता के साथ किया जा रहा है. उन्होंने उल्लेख किया कि केंद्र उनके संकल्प की परीक्षा ले रहा है, और उनकी मांगें अभी तक पूरी नहीं हुई हैं. पंढेर ने कहा कि “हम एक बार फिर सरकार के सामने अपनी मांगें रखेंगे और नई घोषणाएं भी की जाएंगी.” उन्होंने जोर देकर कहा कि विरोध के 200 दिन पूरे होना एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है.

किसानों ने बॉलीवुड अभिनेत्री और सांसद (MP) कंगना रनौत के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) से रनौत के खिलाफ कड़ा रुख अपनाने का आग्रह किया है, जिनकी टिप्पणियों ने पहले भी किसान समुदाय के बीच विवाद और विरोध को जन्म दिया है.

हरियाणा चुनाव के लिए रणनीति का खुलासा करेंगे किसान
किसानों ने आगामी हरियाणा चुनावों के लिए अपनी रणनीति का खुलासा करने का भी संकेत दिया है. वे आने वाले दिनों में अपने अगले कदमों की घोषणा करने की योजना बना रहे हैं, जिसमें राज्य के राजनीतिक परिदृश्य में सक्रिय भूमिका निभाने के उनके इरादे पर जोर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *