जिस दिउड़ी मंदिर में है महेंद्र सिंह धोनी की आस्था वहां क्यों जड़ दिया गया ताला? जानिये क्या है पूरा विवाद

Uncategorized

Ranchi News: क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की जिस दिउड़ी मंदिर में आस्था है वहां ताला जड़ने के विवाद को लेकर आज बुंडू तमाड …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

हाइलाइट्स

दिउड़ी मंदिर पर लोगों की आस्था लेकिन मुख्य द्वार पर ही जड़ दिया गया ताला.मंदिर विवाद से टेंशन बढ़ा, बुंडू में बुलाया गया बंद, इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम.

रांची. दिउड़ी मंदिर विवाद ने उस वक्त ज्यादा तूल पकड़ लिया जब आदिवासी समाज के कुछ लोगों ने मंदिर के मुख्य द्वार में ताला लगा दिया और इस कारण मंदिर में पूजा पाठ बंद हो गया. वहीं घटना के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई. बता दें कि आदिवासी समाज मंदिर परिसर की जमीन को लेकर अपना दावा करते हैं और इसी कारण वे मंदिर में किसी तरह का सरकारी हस्तक्षेप नहीं चाहते हैं.

बता दें कि आदिवासीयों के एक समूह ने गुरुवार सुबह ही मुख्य द्वार पर ताला लगा दिया था. इसके बाद तनावपूर्ण स्थिति हो गई और श्रद्धालु वहां धरने पर बैठ गए. इसके बाद प्रशासन एक्टिव हुआ और मंदिर का ताला खुलवाया गया. हालां, इसको लेकर आज बुंडू तमाड़ में बंद का आह्वान किया गया है. जाहिर है विवाद अभी शांत नहीं हुआ है और तनाव की स्थिति बनी हुई है.

दरअसल, आदिवासी समूह का कहना है कि इस जगह का असली नाम दिउड़ी मंदिर नहीं बल्कि दिउड़ीदिरी है. वहीं दिउड़ी मंदिर के सौंदर्यीकरण आठ करोड़ की लागत से करना है और इसी को लेकर मंदिर परिसर के समीप स्थित अतिक्रमण को हटाने का निर्देश दिया गया है, और इसे लेकर ही विवाद बढ़ गया. हालांकि इसके बाद पुलिस के पदाधिकारी भी पहुंचे और उसके बाद प्रशासन की पहल के बाद मंदिर में जड़े ताला को खुलवाया गया.

बता दें कि यह दिउड़ी मंदिर काफी पुराना है और इस मंदिर के साथ सबों की आस्था जुड़ी हुई है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भी आस्था इस मंदिर के साथ जुड़ी है और वे प्राय: दर्शन के लिए पहुंचते हैं. कहा जाता है यहां हर किसी की मनोकामना पूरी होती है अगर वो मनोकामना सच्ची श्रद्धा से मांगी जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *