पहले संजय सिंह, फिर सिसोदिया और अब केजरीवाल… शराब घोटाले में अबतक कितनों को राहत? SC में हाथ मलती रह गई ED-CBI

Uncategorized

Arvind Kejriwal Bail News: अरविंद केजरीवाल को जमानत देते वक्‍त सुप्रीम कोर्ट ने यह साफ किया कि ऐसा प्रतीत होता है कि ईड …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

हाइलाइट्स

अरविंद केजरीवाल आज शाम तक जेल से बाहर आ सकते हैं.मनीष सिसोदिया, संजय सिंह भी इस केस में जमानत पर हैं.दिल्‍ली शराब घोटाले में ईडी-सीबीआई को लगातार शिकस्‍त मिल रही है.

नई दिल्‍ली. शराब घोटाले के मामले में जेल में बंद दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी. वो मार्च 2024 से ही जेल में बंद थे. ईडी से जुड़े केस में मुख्‍यमंत्री को पहले ही बेल मिल चुकी थी. अब सीबीआई से जुड़े मामले में भी बेल मिलने के बाद उनकी जेल से रिहाई का रास्‍ता साफ हो गया है. ईडी और सीबीआई ने केजरीवाल को जेल में ज्‍यादा से ज्‍यादा वक्‍त तक रखने का हर संभव प्रयास किया लेकिन कोर्ट के सामने उनकी एक नहीं चली. एक एक कर संजय सिंह से लेकर मनीष सिसोदिया और के कविता से लेकर अरविंद केजरीवाल तक, इस केस से जुड़े सभी बड़े चेहरे अब जेल से बाहर आ चुक हैं. ईडी और सीबीआई की कोर्ट के आगे एक नहीं चली.

अरविंद केजरीवाल को पहले ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्‍ट के तहत अरेस्‍ट किया था. सीबीआई से जुड़ा करप्‍शन केस भी दिल्‍ली सीएम पर जारी था लेकिन इस मामले में उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई थी. राउज एवेन्‍य कोर्ट ने जून में जैसे ही दिल्‍ली सीएम को बेल दी, सीबीआई ने इसके तुरंत बाद बिना देरी किए अपने केस में अरविंद केजरीवाल को अरेस्‍ट कर लिया. हालांकि अब सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को ईडी और सीबीआई दोनों ही केस में बेल मिल गई है.

यह भी पढ़ें:- अहमदाबाद-भुज के बीच देश की पहली वंदे भारत मेट्रो फर्राटा भरने को तैयार, क्‍या है खासियत, शेड्यूल? जानें सबकुछ

मनीष सिसोदिया डेढ़ साल बाद आए बाहर
दिल्‍ली शराब नीति में अनियमितताओं को लेकर सीबीआई और ईडी ने सबसे पहले पिछले साल फरवरी में दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया को अरेस्‍ट किया था. सिसोदिया करीब डेढ़ साल तक इस मामले में जेल में रहे. पिछले महीने ही सुप्रीम कोर्ट ने उन्‍हें बेल दी. आम आदमी पार्टी के बड़े नेता संजय सिंह को भी पिछले साल अक्‍टूबर में दिल्‍ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में ईडी ने अरेस्‍ट किया था. संजय सिंह को लोकसभा चुनाव 2024 से पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने बेल दे दी थी.

के कविता को भी मिल चुकी है राहत
तेलंगाना के पूर्व सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी को भी दिल्‍ली शराब घोटाले में अरेस्‍ट किया था. आरोप था कि साउथ इंडिया के व्‍यापारियों और दिल्‍ली सरकार के बीच कविता ने लिंक का काम किया. साउथ के व्‍यापारियों को शराब नीति के जरिए 100 करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया गया. बदले में इन व्‍यापारियों ने गोवा चुनाव 2022 में  आम आदमी पार्टी को 45 करोड़ रुपये की फंडिंग दी केजरीवाल की गिरफ्तारी से ठीक पहले के कविता को ईडी ने अरेस्‍ट किया था. बाद में सीबीआई ने भी कविता को अरेस्‍ट कर लिया. सुप्रीम कोर्ट ने उन्‍हें भी पिछले महीने बेल प्रदान कर दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *