मैं इसी सीट से लड़ूंगा, मैं यह सीट नहीं छोड़ूंगा, जेडीयू-बीजेपी के दो नेताओं में ठन गई, बिहार एनडीए की बढ़ सकती है परेशानी

Uncategorized

Bihar Politics: राजपूत वोटर मोटे तौर पर एनडीए का समर्थक माने जाते हैं, मगर एनडीए के भीतर ही विधानसभा की एक सीट को लेकर …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

हाइलाइट्स

बाढ़ विधानसभा सीट से जदयू एमएलसी संजय सिंह का चुनाव लड़ने का ऐलान.भाजपा ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू हैं बाढ़ से विधायक, बोले-मैं ही लड़ूंगा, यहां वैकेंसी नहीं.बाढ़ विधान सभा सीट को लेकर बिहार एनडीए के लिए बढ़ सकती है परेशानी.

पटना. बिहार विधान सभा का चुनाव अगले साल होने वाला है, लेकिन इसके पहले ही NDA में टिकट की ऐसी दावेदारियां शुरू हो गईं हैं जो आने वाले चुनाव के पहले एनडीए की चिंता बढ़ा सकती है. JDU के MLC संजय सिंहने सार्वजनिक घोषणा कर दी है कि बाढ़ विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. संजय सिंह के इस ऐलान के बाद बिहार एनडीए में हलचल देखी जा रही है क्योंकि जिस बाढ़ सीट पर उन्होंने दावेदारी की है उस सीट पर अभी वर्तमान में ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू बीजेपी से विधायक हैं. ऐसे में सीटिंग बीजेपी विधायक के सीट पर जदयू MLC संजय सिंह का दावेदारी करना हैरान करता है. यहां यह भी बता दें कि संजय सिंह MLC हैं वे नीतीश कुमार के करीबी कहे जाते हैं. वहीं, खास बात यह कि उनका कार्यकाल लगभग दो साल बचा हुआ है.

दरअसल, संजय सिंह ने अपने सरकारी आवास पर एक बैठक का आयोजन किया था, जिसमें बाढ़ से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हुए थे, जिसमें उत्तम भोजन की भी पूरी व्यवस्था थी. इसी बैठक के दौरान संजय सिंह ने ऐलान किया कि हम विधान सभा का चुनाव जरूर लड़ेंगे, चाहे कुछ भी हो जाए. हमने तय कर लिया है कि विधान सभा का चुनाव बाढ़ से लड़ना ही लड़ना है. संजय सिंह ने कहा कि अब जब बाढ़ से विधान सभा चुनाव लड़ने के जंग का ऐलान हो गया है तो किसी भी कीमत पर हम बाढ़ से अलग नहीं होंगे.

संजय सिंह से ये सवाल भी पूछा गया कि पार्टी टिकट देगी? इस पर उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि पार्टी टिकट देगी और पार्टी टिकट देगी तो चुनाव पूरी ताकत से लड़ेंगे. संजय सिंह के इस दावे के बाद बाढ़ से बीजेपी विधायक ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू ने भी पलटवार किया है और कहा कि लोकतंत्र में किसी को कहीं से भी चुनाव लड़ने की आजादी है. लेकिन, ज्ञानू ने चुटकी लेते हुए कहा कि वैसे एनडीए में बाढ़ सीट पर कोई वैकेंसी नहीं है. लेकिन, यहां लोकतंत्र है, जहां किसी को किसी भी दल से या फिर निर्दलीय चुनाव लड़ने की पूरी आजादी है.

दरअसल संजय सिंह राजपूत जाति से आते हैं और महाराणा प्रताप के जयंती समारोह का आयोजन पटना में करते रहे हैं, जिसमें पूरे बिहार से राजपूत समाज का जुटान पटना में करते रहे हैं. राजपूत समाज के बड़े नेता के तौर पर पहचान बनती जा रही है. बाढ़ से उनका लगाव पिछले दो तीन सालों से ज्यादा ही रहा है और चुनाव लड़ने की इच्छा भी समय-समय पर करते रहे हैं, लेकिन इस बार उनकी दावेदारी एनडीए की परेशानी बढ़ा सकती है, क्योंकि कोई भी पार्टी अपनी सीटिंग सीट नहीं छोड़ना चाहती है. जेडीयू एमएलसी संजय सिंह के बाढ़ से चुनाव  लड़ने की घोषणा पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने कहा कि, नेता लोग बहुत बात बोलते रहते हैं, इस तरह की कोई बड़ी बात नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *