Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: इस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, खुद किया खुलासा

Uncategorized

Haryana Vidhan Sabha Chunav 2024: हरियाणा विधानसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है. यहां अब किस सीट पर कौन चुनाव लड़ेगा इस …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

करनाल. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 दिनों दिन रफ्तार पकड़ रहा है. जैसे-जैसे तारीखें नजदीक आ रही हैं नेताओं का दौरा भी बढ़ने लगा है. यहां नेता लगातार समीकरण बैठाने में जुटे हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शुक्रवार को खुलासा किया है कि वे करनाल सीट से चुनाव लड़ने वाले हैं. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडोली द्वारा दिए गए बयान पर भी सीएम सैनी ने सफाई दी है. सीएम सैनी ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडोली को मुझसे ज्यादा जानकारी है.

क्योंकि पार्लियामेंट की बोर्ड के अंदर जिन्होंने चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की थी उनके नाम केंद्रीय नेतृत्व को बताया गया है. अगला निर्णय पार्लियामेंट्री बोर्ड का है जो भी निर्णय वो लेंगे वह निर्णय हमें स्वीकार होगा. दरअसल भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने शुक्रवार को कहा था कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी कुरूक्षेत्र की लडवा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा एक अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के वास्ते रविवार तक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी किये जाने की संभावना है.

साथ ही सीएम सैनी ने खुलासा किया कि वे करनाल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की संपत्ति पर ईडी की कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री नायब सिंह ने कहा जो भी आदमी भ्रष्टाचार के अंदर लिप्त होते हैं उन पर कार्रवाई की जा रही है. ईडी अपना काम कर रही है. हमें इसकी जानकारी नहीं है.

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि करनाल से मैं खुद चुनाव लड़ूंगा. किसी बात की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. मीडिया के सवालों पर सैनी ने इस बात पर जोर दिया कि वे करनाल विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह मान द्वारा गुरुवार को बीजेपी सांसद कंगना रनौत पर दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री ने कहा भाषा की मर्यादा होनी चाहिए. सिमरनजीत सिंह मान वरिष्ठ हैं. सिर्फ उनसे की बात कहूंगा कि वह भाषा का ध्यान रखें.

1 अक्टूबर को होगा मतदान
बता दें कि हरियाणा के विधानसभा चुनावों की तारीखें नजदीक आ रही हैं. बीते दिनों चुनाव आयोग ने इन तारीखों का ऐलान किया था. इन तारीखों के हरियाणा में 1 अक्टूबर को मतदान की तारीख तय की गई है. वहीं 4 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी. साथ ही इसी दिन हरियाणा में अगली सरकार का फैसला हो गया है. बता दें कि चुनाव आयोग से हरियाणा विधानसभा चुनावों की तारीखें बदलने की रिक्वेस्ट की गई थी. लेकिन तारीखों में कोई बदलाव का फैसला नहीं हुआ है. अब यहां चुनावों से पहले प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है. लगातार नेताओं के दौरे जारी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *