Jaipur News: बेहद शातिर हैं जयपुर की ये 19 हसीनाएं, कइयों को कर डाला चक्करघनी, अब फंसेंगी पुलिस के जाल में

Uncategorized

Jaipur News: जयपुर पुलिस ने 19 ऐसी महिलाओं की सूची तैयार की है जो लिफ्ट लेने के बहाने या फिर सोशल मीडिया के जरिए लोगों …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

विष्णु शर्मा.

जयपुर. राजस्थान में महिला अत्याचार और उत्पीड़न को लेकर आक्रोश फैला हुआ है. महिलाओं और युवतियों से उत्पीड़न करने वालों पर सख्त कार्रवाई की मांग लगातार उठती रहती है. इस पर राजनीति भी चरम पर है. लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी भी है जो कि महिला कानूनों की आड़ में मोटी रकम वसूलने के लिए रेप और छेड़छाड़ के मुकदमे दर्ज करवाने की धमकियां देकर ब्लैकमेल भी कर रही है. जयपुर पश्चिमी जिले की पुलिस ने ऐसी 19 महिलाओं की कुंडली तैयार की है जिन्होंने विभिन्न लोगों के खिलाफ दो या इससे ज्यादा रेप और छेड़छाड़ के मामले दर्ज करवा रखे हैं.

हाल ही में जयपुर के वैशाली नगर और सदर थाने में दो ऐसी ही युवतियां पुलिस की गिरफ्त में आई जिन्होंने न सिर्फ जयपुर बल्कि राजस्थान के बाहर भी इन्हीं कानूनों का दुरुपयोग कर अलग अलग लोगों को हनीट्रेप का शिकार बनाया. इनमें सदर थाने में गिरफ्तार भावना ने दुष्कर्म, छेड़छाड़ के 14 मुकदमे जयपुर में दर्ज करवा रखे थे. वहीं वैशाली नगर थाने में गिरफ्तार त्रिशा राठौड़ उर्फ त्रिशा खान भी अलग अलग लोगों के खिलाफ 13 मुकदमें दर्ज करवा चुकी हैं.

ये महिलाएं झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर पैसे वसूलती है
जयपुर कमिश्नरेट के डीसीपी पश्चिम अमित कुमार बुढानिया ने बताया कि ये महिलाएं अजनबी का प्रोफाइल खंगालकर लिफ्ट और सोशल मीडिया के जरिये उनसे संपर्क से करती हैं. ये कुछ शातिर महिलाएं किसी अजनबी वाहन चालक से गाड़ी में लिफ्ट लेने के बहाने, सोशल मीडिया या अन्य किसी बहाने संपर्क कर नजदीकियां बढ़ाती हैं. फिर रेप और छेड़छाड़ झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर पैसे वसूलती है. रुपये नहीं देने पर महिला गरिमा हेल्पलाइन या फिर थाने पहुंचकर झूठी शिकायत दर्ज करवाती है.

10 साल का रिकॉर्ड खंगाले तो 19 महिलाओं की कुंडली आई सामने
डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि दोनों शातिर महिलाओं की गिरफ्तारी के बाद जांच में सामने आया कि ऐसी और भी महिलाएं हैं जो शहर के अलग अलग थानों में दो और इससे ज्यादा रेप तथा छेड़छाड़ के केस दर्ज करवा चुकी है. संदेह होने पर पुलिस ने थानों में दर्ज 10 साल का रिकॉर्ड खंगाला तो सामने आया कि महज पश्चिम जिले के थानों में ऐसी 19 महिलाओं के नाम सामने आए जिन्होंने दो और इससे ज्यादा रेप की धाराओं में अलग अलग लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाए रखे हैं.

डीसीपी की अपील-पीड़ित घबराने के बजाय शिकायत दर्ज कराएं
डीसीपी अमित कुमार ने बताया कि इनमें ज्यादातर महिलाएं जयपुर की ही रहने वाली हैं. डीसीपी ने ऐसी शातिर महिलाओं का शिकार हुए लोगों से अपील भी की है कि वे ऐसे मामलों में सामने आएं. इन शातिर महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज करवाएं. उनके बारे में पुलिस को जानकारी दें जो कि महिला संबंधी कानूनों का दुरुपयोग कर रुपये ऐंठ रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *