Kota News: टीचर ने छात्र को मारा ऐसा थप्पड़ कि फट गया गाल, लगाने पड़े 4 टांके, देखकर सहम गए परिजन

Uncategorized

Kota News: कोटा के सुकेत थाना इलाके के सरकारी स्कूल से दिल को दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां एक टीचर ने आठवीं कक् …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

कोटा. कोटा ग्रामीण के सरकारी स्कूल के एक टीचर ने आठवीं कक्षा के एक छात्र को इस कदर तेज थप्पड़ मारा कि उसका गाल फट गया. पीड़ित छात्र को चार टांके लगाने पड़े. बेटे की हालत देखकर उसके परिजन सहम गए. उन्होंने टीचर के खिलाफ सुकेत पुलिस थाने में केस दर्ज कराया है. घटना के बाद छात्र के परिजनों और ग्रामीणों में आक्रोश फैला हुआ है. वहीं पीड़ित छात्र सहमा हुआ है. बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

घायल छात्र के पिता मनोज राठौर ने बताया कि बेटे से मारपीट की सूचना पर वे अस्पताल पहुंचे थे. वहां जाकर देखा तो बेटे के गाल पर घाव हो रखा था. डॉक्टर ने उसके गाल के चार टांके लगाकर उसका उपचार किया. उनका बेटा सुकेत के अंग्रेजी माध्यम राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल में आठवीं कक्षा में पढ़ता है. मनोज राठौर ने बताया कि स्कूल के टीचर शम्भू दयाल ने टेबल गिरने की बात को लेकर उसके बेटे को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया.

पीड़ित के परिजनों ने टीचर के खिलाफ दर्ज कराया केस
मनोज राठौर के मुताबिक टीचर ने हाथ में लोहे की कड़ानुमा कोई चीज पहनी रखी थी. उसकी लगने से बच्चे के गाल पर गहरा घाव हो गया. उसके बाद उसे स्कूल के ही दो छात्र लेकर अस्पताल पहुंचे. अस्पताल से उसे बेटे के साथ मारपीट की जानकारी मिली. इस पर वह वहां पहुंचा. बकौल राठौ जब उन्होंने टीचर से इस बारे में शिकायत की तो वह बदतमीजी पर उतर आया. सुकेत रघुवीर सिंह ने बताया कि शिक्षक शिव दयाल के खिलाफ छात्र के परिजनों ने रिपोर्ट दी है. उसकी जांच की जा रही है. जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

चूरू में टीचर की पिटाई से हो गई थी छात्र की मौत
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में स्कूल में बच्चों के साथ बेरहमी से मारपीट का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी राजस्थान के कई जिलों से स्कूलों में बच्चों को बुरी तरह से पीटा जा चुका है. कई बार बच्चों को अस्पताल तक में भर्ती कराने तक की नौबत आ चुकी है. यहां तक दो-तीन केस में तो छात्रों की मौत भी हो गई थी. चूरू के सालासार थाना इलाके के कोलासर गांव में अक्टूबर 2021 में एक छात्र की टीचर की पिटाई से मौत हो गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *