NEET Paper Leak: तेजस्वी के पीएस से गुपचुप पूछताछ, ताबड़तोड़ हुए 4 बड़े एक्शन, गुनाहगारों का बचना अब नामुमकिन

BREAKING पटना बिहार राज्य

पटनाः नीट पेपर लीक मामले में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा लगातार कार्रवाई कर रही है और मामले की तह तक पहुंचने की पुरजोर कोशिश कर रही है. इसी कड़ी में EOU ने गुप्त तरीके से बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के पीएस प्रीतम कुमार से पूछताछ की है. बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने प्रेस कांफ्रेंस कर दावा किया था कि पेपर लीक का आरोपी सिकंदर यादवेन्दु का करीबी है, जिसके बाद पूछताछ की गई है. तेजस्वी यादव के पीएस पर Neet पेपर लीक मामले में एनएच डिविजन के गेस्ट हाउस में आरोपियों को ठहराने का आरोप है. अपने ऊपर लगे आरोपों के सवालों का पीएस प्रीतम यादव ने जवाब दिया है. आर्थिक अपराध इकाई के कार्यालय में पूछताछ हुई है.

इसके अलावा बिहार पुलिस की EOU (आर्थिक अपराध यूनिट) ने आज दिल्ली में NTA दफ्तर में जांच पड़ताल की है, जिसमें NEET परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर पड़ताल की. बिहार पुलिस की जांच के आधार पर आगे कार्रवाई निर्भर करेगी. EOU की टीम के अधिकारियों ने पिछले 4-5 दिनों से NTA दफ्तर में जांच पड़ताल कर रही थी.

इसके अलावा EOU के ADG नैयर हसनैन खान दिल्ली से पटना पहुंच चुके हैं. दिल्ली NTA और शिक्षा विभाग को मामले से संबंधित जानकारी दी है. वहीं EOU ने इस पूरे मामले में NHAI गेस्ट हाउस के सुपरवाइजर राकेश कुमार से भी पूछताछ की है. करीब तीन घंटे तक पूछताछ चली है. गेस्ट हाउस मामले में तेजस्वी के पीएस प्रीतम और सिकंदर कनेक्शन को लेकर पूछताछ की गई.

बता दें कि राकेश कुमार गेस्ट हाउस के सुपरवाइजर हैं. शुक्रवार को दूसरी बार गेस्ट हाऊस के केयर टेकर अमित कुमार से पूछताछ हुई है. साथ ही NEET पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई ने पूछताछ के लिय पहले नोटिस में नही पहुंचने वाले 7 अभ्यर्थियों को दिया दूसरा नोटिस भेजा है. अगर इस बार ये 7 अपराधी ऑफिस नहीं पहुंचते हैं तो आर्थिक आपराध इकाई ने अभ्यर्थियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *