दिल्लीवालों बंद कर लो कूलर-AC, मौसम हुआ सुहाना, IMD ने जारी किया अलर्ट, टूटेगा आफतों का पहाड़? जानें यूपी-बिहार का हाल?

state भारत राज्य

IMD Weather Update: मौसम विभाग ने अगले 4 से 5 दिनों के लिए दिल्ली में हल्के से भारी बारिश की संभावना जताई है. आईएमडी ने …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

नई दिल्ली. दिल्ली एनसीआर में बुधवार की देर शाम जमकर बारिश हुई. आलम ऐसा था कि दिल्ली से एनसीआर को जोड़ने वाली कई सड़कें के पानी लबालब भर आईं. ऑफिस से घर लौटते समय लोग जाम में फंसे हुए दिखे. सड़कों पर गाड़ियां रेंगती नजर आईं. मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, और अनुमान लगाया है कि आज और भी तेज बारिश हो सकती है. इसलिए जब घरों से निकलें तो एक बार दिल्ली पुलिस की एडवाजरी पर भी नजर मार लें.

इस महीने के पहली तारीख के बाद से दिल्ली में बारिश कुछ खास नहीं हो पाई, लेकिन मौसम विभाग ने अगले 4 से 5 दिनों के लिए दिल्ली में हल्के से भारी बारिश की संभावना जताई है. आईएमडी ने बताया कि मानसून टर्फ दिल्ली के आसपास बना हुआ है, इसलिए इस सप्ताह के अंत से अगले सप्ताह तक हल्की से मध्यम और कई इलाकों में तो भारी बारिश हो सकती है.

Vinesh Poghat Disqulaified: विनेश फोगाट के साथ खड़ा है पूरा देश…PM मोदी ने बंधाया ढाढस, पीटी ऊषा से बोले- IoC में उठाइये जोरदार आवाज

इन इलाकों में होगी अच्छी बारिश
मौसम विभाग दिल्ली-एनसीआर में बुधवार की रात में भारी बारिश की संभावना जताई थी. साथ ही मौसम विभाग ने दिल्ली के साथ-साथ पूर्वी राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं, पंजाब, पश्चिमी गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की से मध्यम बारिश संभावना है. सौराष्ट्र, कच्छ और पश्चिमी राजस्थान में हल्की बारिश हो सकती है.

दिल्ली में बारिश
बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री से कम दर्ज किया था. मौसम विभाग ने बताया कि चूंकि मानसून का टर्फ दिल्ली, यूपी, बिहार और पश्चिम बंगाल से होकर गुजर रही है. इशलिए इन इलाकों में अगले 24 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश और कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा कि इस सप्ताह के आखिर तक और अगले सप्ताह में दिल्ली और इशके आसपास के इलाकों बारिश के हालात बने रहने की संभावना है.

दिल्ली का मौसम रहेगा सुहाना
आईएमडी ने बताया कि अगले 4-5 दिनों तक दिल्ली में दिन का तापमान 30 डिग्री के नीचे और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के नीचे रह सकता है. साथ ही दिल्ली एनसीआर के आसमान में लगातार बादल छाए रह सकते हैं, हल्की हवा के साथ-साथ बूंदाबांदी से मौसम काफी सुखद रह सकती है, खासकर देर शाम और रात में.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *