Shimla Crime: एके-47 से मर्डर, पुलिस में कमांडो रहा…11 बच्चियों से छेड़छाड़ के आरोपी दुकानदार की कुंडली

BREAKING state हिमाचल प्रदेश

शिमला. हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के चौपाल (Chaupal Police) में स्कूली बच्चियों से यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. यहां पर आरोपी दुकानदार बच्चियों के साथ छेड़छाड़ करता था. हालांकि, पुलिस की शुरुआती जांच में छेड़छाड़ की ही बात सामने आई है. पुलिस (Shimla Police) ने आरोपी दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार, आरोपी दुकानदार पहले भी सजा काट चुका है. उसने मर्डर केस में जेल में 22 साल सजा काटी थी और डेढ़ साल पहले ही जेल से छूटा था. उधर, चौपाल के नेरवा तहसील में स्कूल की 11 बच्चियों से छेड़छाड़ के आरोप में अब दुकानदार को अरेस्ट कर लिया गया है. वह मौके से भागकर शिमला पहुंचा था और घणाहट्टी में उसे दबोचा गया है.

आरोपी दुकानदार पुलिस कमांडो रह चुका है. मंडी के पंडोह में वह बटालियन में तैनात था और ड्यूटी के दौरान उसने एके-47 से एक शख्स की हत्या कर दी थी. इस केस में उसे उम्रकैद हुई थी और करीब डेढ़ साल पहले ही घर आया था. यहां पर आरोपी ने दुकान खोली. आरोपी की पहचान सत्य प्रकाश शर्मा (55) निवासी बूड़क, चौपाल के रूप में हुई है. वह स्कूल के पास ही, मनियारी, करियाना और किताबों की दुकान चला रहा था.

कैसे हुआ खुलासा

15 जून को आरोपी के खिलाफ एक छात्रा ने स्कूल की टीचर को छेड़छाड़ के बारे में जानकारी दी. इस दौरान टीचर ने स्कूल प्रशासन को जानकारी दी और फिर एक मीटिंग हुई. 19 जून को इस संबंध में थाने में केस दर्ज किया गया. केस दर्ज होने के बाद ही आरोपी फरार हो गया.

l

शिमला के एसपी संजीव गांधी ने इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि बच्चियों से छेड़छाड़ की बात सामने आई है. पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी पहले भी सजा काट चुका है. हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने कहा कि मामला बेहद गंभीर है और स्कूली बच्चों की काउंसलिंग करवाई जाएगी. जल्द एक काउंसिलर भेजा जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *