UP में यहां शुरू हुआ पहला स्पेशल ओलंपिक्स स्पोर्ट्स सेंटर, मिलेगा वर्ल्ड गेम्स खेलने का मौका

Uncategorized

Olympics Sports Center UP: भारत ने 202 पदक जीतकर पहला स्थान हासिल किया था. तब उत्तर प्रदेश के भी कुछ खिलाड़ियों ने हिस् …अधिक पढ़ें

संबंधित वीडियो

संबंधित खबरें

रिपोर्ट- सुमित राजपूत

नोएडा: राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर स्पेशल ओलंपिक्स भारत के उत्तर प्रदेश के पहले स्पोर्ट्स सेंटर का शुभांरभ नोएडा के जेपी पब्लिक स्कूल में हुआ. प्रदेश के समाज कल्याण राज्यमंत्री असीम अरुण ने सेंटर का उद्घाटन किया. जहां विशेष आवश्यकता वाले बच्चों को फिलहाल बास्केटबॉल, स्केटिंग, फुटबॉल, लॉन टेनिस, ताइक्वांडो का निशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा.

स्पोर्ट्स सेंटर प्रदेश में आधारशिला के रूप में करेगा काम
उत्तर प्रदेश के पहले स्पोर्ट्स सेंटर का उद्घाटन जेपी पब्लिक स्कूल नोएडा में प्रदेश के समाज कल्याण राज्यमंत्री असीम अरुण ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया. स्कूल द्वारा सरस्वती स्तोत्रं की प्रस्तुति के बाद यूनीफाइड पेयर ने‘स्पोर्ट्स के समावेशन से स्पेशल ओलंपिक्स भारत के साथ हमारी यात्रा’ कार्यक्रम प्रस्तुत किया और भव्य संगीत प्रस्तुति दी.

आपके शहर से (उत्तर प्रदेश)

उत्तर प्रदेश.

उत्तर प्रदेश

इस अवसर पर असीम अरुण ने कहा कि यह स्पोर्ट्स सेंटर उत्तर प्रदेश में खेलों के लिए एक आधारशिला के रूप में कार्य करेगा एवं विशेष जरूरतों वाले बच्चों को समावेशी खेलों के माध्यम से सशक्त बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम सिद्ध होगा. स्पोर्ट्स सेंटर शुरू होने से विशेष बच्चों के पास वर्ल्ड गेम्स खेलने का मौका होगा. इसका एक करार विशेष ओलंपिक्स भारत और स्कूल के बीच हुआ है.

इस सेंटर से विशेष बच्चों को मिलेगा मौका
इस अवसर पर उतर प्रदेश के स्पेशल ओलंपिक्स भारत के अध्यक्ष मुकेश शुक्ला ने कहा कि पिछले वर्ष 17 से 25 जून के बीच बर्लिन में विशेषज्ञ ओलंपिक वर्ल्ड गेम्स का आयोजन हुआ था. जहां भारत के अलावा 100 से अधिक देशों के 10 हजार से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया था. भारत ने 202 पदक जीतकर पहला स्थान हासिल किया था. तब उत्तर प्रदेश के भी कुछ खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया लेकिन गौतमबुद्ध नगर का केवल एक खिलाड़ी हिस्सा ले सका था. स्पोर्ट्स सेंटर शुरू होने से विशेष बच्चों के पास वर्ल्ड गेम्स खेलने का मौका होगा. इसका एक करार विशेष ओलंपिक्स भारत और स्कूल के बीच हुआ है.

राशिफल

और पढ़ें

मेष

August 31, 2024

दैनिकसाप्ताहिकमासिकवार्षिक

गणेशजी कहते हैं कि आज का राशिफल आपके लिए कुछ चुनौतियाँ लेकर आ सकता है। कार्यस्थल पर कुछ अप्रत्याशित समस्याएँ आ सकती हैं, जो आपके धैर्य की परीक्षा लेंगी। आपको अपने सहकर्मियों के साथ सावधानी से व्यवहार करना होगा और किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचना होगा। पारिवारिक जीवन में भी कुछ तनावपूर्ण स्थितियाँ उत्पन्न हो सकती हैं। शांत रहें और समझदारी से काम लें, ताकि विवादों से बचा जा सके। क्रोध में कोई निर्णय न लें, क्योंकि इससे स्थिति और बिगड़ सकती है। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन थोड़ा कठिन हो सकता है। खर्च बढ़ सकते हैं और आपको पैसों की कमी महसूस हो सकती है।

भाग्यशाली अंक8

भाग्यशाली रंगमैजेंटा

ज्योतिषी चिराग दारूवाला द्वारा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *