पूर्व विधायक नागर ने किसान सम्मान निधि योजना को बताया किसानों के लिए वरदान

Economic News Enterainment Home

• किसान सम्मान समारोह में किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष हीरालाल नागर ने किया किसानों का सम्मान

आपणी आवाज़

रविवार को भाजपा किसान मोर्चा द्वारा प्रातः 11 बजे नवीन काशीपुरी हिंदू धर्मशाला सांगोद में किसान मोर्चा की जिला कार्यसमिति किसान सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक हीरालाल नागर व विशिष्ट अतिथि उपप्रधान ओम नागर अडूसा मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष योगेंद्र नंदवाना ने की। 

भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष हीरालाल नागर ने इस दौरान कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के 9 वर्ष का कार्यकाल किसानों के लिए वरदान साबित हो रहा है। प्रधानमंत्री द्वारा छोटे किसानों को बुवाई से पूर्व नकदी संकट से उभारने के लिए किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत वर्ष 2018 में की गई थी। इस योजना के अंतर्गत प्रत्येक किसान को केंद्र सरकार द्वारा 6 हजार रुपए प्रतिवर्ष दिए जा रहे हैं जो प्रतिवर्ष 2 हजार रुपए किश्त के माध्यम से तीन किश्तों में 6 हजार रुपए सीधे किसान के खाते में हस्तांतरित कर दिए जाते हैं। यह योजना छोटे किसानों के लिए अत्यंत उपयोगी सिद्ध हुई है जिसमें किसानों को बुवाई से पूर्व बीज खाद आदि के लिए नगदी का संकट रहता था उनके लिए यह योजना वरदान की तरह काम कर रही है और अब तक इस योजना के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा 13 किश्तें किसानों के खाते में दी जा चुकी है।

• खेल महोत्सव का किया शुभारंभ:–

किसान सम्मान समारोह से पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर आयोजित खेल महोत्सव के तहत ग्राम पंचायत विनोद खुर्द में तथा शाम 4 बजे सांगोद महाराव भीमसिंह स्टेडियम में खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ पूर्व विधायक हीरालाल नागर के द्वारा किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *