अटलांटिस द रॉयल! कई साल की सैलरी के बराबर है इस होटल का किराया, एक रात रुकने का कितना खर्च?

BREAKING Creation Economic News Gadget Home state Travel World News दिल्ली देश भारत

दुनिया के सबसे महंगे होटल में शुमार अटलांटिस द रॉयल (Atlantis the Royal) एक बार फिर सुर्खियों में है. इस होटल को अपने अनूठे डिजाइन के लिए वर्ल्‍ड आर्किटेक्‍चर फेस्टिवल के लिए चुना गया है. डिजाइन के अलावा इस होटल की और भी कई खासियतें हैं, जो लोगों को सपने जैसा अहसास कराती हैं.

01

TWITTER X

दुबई में बने इस होटल कम रिजॉर्ट को अमेरिकी आर्किटेक्‍चर कोह पेडर्सन फॉक्‍स ने डिजाइन किया है. करीब 20.83 लाख वर्गफुट में बने इस होटल में 795 कमरे बने हैं और 231 आवास भी बनाए गए हैं. यह होटल अरब सागर के किनारे पर बना है और कमरे से समंदर का नजारा दिखाई देता है.

02

TWITTER X

इस होटल के किराये की बात करें तो यहां एक रात रुकने के लिए आपको करीब 1 लाख डॉलर (करीब 83 लाख रुपये) चुकाने होंगे. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस होटल की ओपनिंग के लिए अमेरिकी पॉप गायक बियांसे को बुलाया गया था. उन्‍होंने 1 घंटे के परफॉर्मेंस के लिए 290 करोड़ रुपये चार्ज किए थे.

03

TWITTER X

इस होटल का एक-एक स्विट किसी 4 बीएचके घर से भी बड़ा और आलीशान है. होटल का हर स्विट 11,840 वर्गफुट में बना है. इसमें 4 बेडरूम और प्राइवेट स्‍वीमिंग पूल के अलावा हर गेस्‍ट को प्राइवेट बटलर सर्विस यानी खानसामा भी दिया जाता है.

04

twitter x

अटलांटिस में गेस्‍ट को प्राइवेट लॉबी और एस्‍केलेटर भी मुहैया कराया जाता है. इसमें 90 स्‍वीमिंग पूल बने हुए हैं. गेस्‍ट अगर चाहें तो 18वें और 19वें फ्लोर को बुक कराकर 16 कमरों को अपने लिए आरक्षित कर सकते हैं. होटल के स्विट प्राइवेसी और लग्‍जरी को बढ़ाने की हर सुविधा देते हैं.

05

twitter x

होटल में दोमंजिला डुप्‍लेक्‍स स्विट भी बने हैं. इसमें 4 बेडरूम मिलते हैं जहां 3 किंग साइज बेड और 2 क्‍वीन साइज बेड लगे हुए हैं. इसमें 9 लोग आराम से रुक सकते हैं. गेस्‍ट को प्राइवेट स्‍टीम रूम भी मिलता है. बाथरूम में हर्मस से लग्‍जरी बाथ प्रोडक्‍ट लगे हुए हैं.

06

twitter x

गेस्‍ट के खाने-पीने का खास ख्‍याल रखा जाता है. होटल में आपको 24 घंटे किचन की सुविधा मिलती है. हर गेस्‍ट का प्राईवेट खानसामा है, जो आपकी हर फरमाइश को पूरी करता है. अगर आप चाहें तो 12 लोगों वाले डाइनिंग हाल में खाना खा सकते हैं और अगर खुले आसमान के नीचे खाने का मन है तो आउटडोर किचन की सुविधा भी उपलब्‍ध है.

07

twitter x

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस होटल के स्‍वीमिंग पूल के आसपास टेम्‍परेचर कंट्रोल डिवाइस लगे हैं, जो दुबई की गर्मी का असर यहां नहीं होने देते. सामने खूबसूरत अरब सागर और हर स्विट का अपना प्राइवेट पूल भी दिया गया है. इसमें टॉप क्‍लास की लग्‍जरी का ख्‍याल रखा गया है.

08

twitter x

यह दुनिया का सबसे बड़ा मेंशन है, जिसे बनाने में 8 साल का समय लगा है. इस होटल को तैयार करने में करीब 12 हजार करोड़ रुपये की लागत आई है. यह शानदार होटल दुबई के पाम जुमेरह इलाके में स्थित है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *