‘खत का जवाब तो दीजिए’, नहीं मान रहीं दीदी, ममता बनर्जी ने फिर लिखा PM मोदी को लेटर

BREAKING Creation Home देश पश्चिम बंगाल

Kolkata Doctor Murder Case: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को एक बार फिर खत लिखा है और रेप को लेकर सख्त कानून बनाने की मांग क …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चिट्ठी लिखी है. ममता बनर्जी ने अपनी चिट्ठी में रेप को लेकर कड़े कानून बनाने की मांग की है. ममता बनर्जी ने अपने खत में यह भी कहा कि उन्हें अब तक पीएम मोदी की ओर से लेटर का जवाब नहीं मिला है. उन्होंने दूसरे लेटर में भी रेप और हत्या जैसे जघन्य अपराधों के लिए केंद्रीय कानून बनाने और कड़ी सजा देने की अपनी मांग दोहराई है.

दरअसल, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में 9 अगस्त को एक लेडी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के बाद पूरे देश में गुस्सा है. इसी सिलसिले में ममता बनर्जी ने कुछ दिन पहले पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी थी. आज लिखी गई चिट्ठी में उन्होंने रेप और हत्या के मामलों में समयबद्ध तरीके से निपटारे के लिए अनिवार्य प्रावधान की मांग की है.

इससे पहले ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा था कि दोषी रेपिस्टों को मृत्युदंड सुनिश्चित करने के लिए अगले हफ्ते राज्य विधानसभा में मौजूदा कानूनों में संशोधन पारित किया जाएगा. अपनी चिट्ठी में ममता बनर्जी ने लिखा है कि उन्होंने इस मुद्दे पर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी थी, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है. हां, केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री ने उन्हें एक चिट्ठी जरूर लिखी है.

ममता बनर्जी का कहना है कि महिला और बाल विकास मंत्री ने जो चिट्ठी लिखी है, उसमें इस गंभीर मुद्दे पर ठीक से ध्यान नहीं दिया गया है. उन्होंने लिखा है, ‘इस तरह का जवाब देकर इस विषय की गंभीरता और समाज के लिए इसकी प्रासंगिकता को कम करके आंका गया है.’ मुख्यमंत्री बनर्जी ने आगे लिखा है कि राज्य सरकार ने 10 विशेष POCSO (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंस एक्ट) कोर्ट को मंजूरी दी है.

उन्होंने आगे बताया कि पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार के फंड से 88 फास्ट-ट्रैक स्पेशल कोर्ट और 62 POCSO कोर्ट पहले से ही काम कर रहे हैं. ममता बनर्जी ने चिट्ठी में लिखा है कि राज्य में हेल्पलाइन नंबर 112 और 1098 काम कर रहे हैं और इसके अलावा आपात स्थिति में डायल-100 का भी इस्तेमाल किया जाता है.

गौरतलब है कि केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री अनपूर्णा देवी ने बुधवार को कहा था कि पश्चिम बंगाल में महिलाओं की स्थिति ‘खराब’ होती जा रही है. उन्होंने ममता बनर्जी सरकार पर आरोप लगाया कि उनकी सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराध से निपटने के लिए फास्ट-ट्रैक कोर्ट और आपातकालीन हेल्पलाइन जैसी केंद्रीय योजनाओं को लागू करने में विफल रही है. बता दें कि 9 अगस्त को आरजी कर अस्पताल में लेडी डॉक्टर का शव मिला था. उसके साथ रेप हुआ था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *