ममता के हाथ लगी 25 साल की ‘हीरा’, TMC से टिकट मिलते ही बन गईं यंग MLA, कमाल की है जर्नी- PHOTOS

BREAKING Creation Home LIVE state देश भारत

Who is Madhuparna Thakur: 25 साल की उम्र में लोगों को पढ़ाई पूरी नहीं होती है. लेकिन पश्चिम बंगाल में 25 साल की उम्र में एक लड़की ने कमाल कर दिया है. TMC की मधुपर्णा ठाकुर ने देश में लोकसभा चुनाव के बाद हुए विधानसभा उपचुनाव में जीत हासिल की है.

01

X

पश्चिम बंगाल की उत्तर 24 परगना जिले की बागदा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव को मधुपर्णा ने जबरदस्त जीत हासिल की है. तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार मधुपर्णा ठाकुर ने उत्तर 24 परगना जिले की बागदा विधानसभा सीट पर भाजपा के अपने प्रतिद्वंद्वी बिनय कुमार बिश्वास को 33455 मतों से हराया. उन्हें कुल 1,07,706 वोट मिले.

02

X

जीत के बाद वह पश्चिम बंगाल के इतिहास की सबसे कम उम्र की विधायक बन गई. बता दें कि मधुपर्णा ठाकुर ने जूलॉजी में ग्रैजुएशन किया है. वह मतुआ महासंघ के संस्थापक परिवार से हैं. यह मटुआओं का सबसे बड़ा संघ है.

03

X

मिलेनियम पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, जीत के साथ ही मधुपर्णा ठाकुर पश्चिम बंगाल विधानसभा पहुंचने वाली सबसे कम उम्र की विधायक बन गई हैं. इससे पहले टीएमसी नेता सुब्रता मुखर्जी सबसे कम उम्र में पश्चिम बंगाल विधानसभा पहुंचे थे.

04

X

हैरान करने वाली बात यह है कि भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर की चचेरी बहन मधुपर्णा वर्तमान में तृणमूल कांग्रेस की राज्यसभा सदस्य और बनगांव से पूर्व लोकसभा सदस्य ममता बाला ठाकुर की बेटी हैं.

05

X

मधुपर्णा ने ये सीट बीजेपी से छीनकर TMC की झोली में डाली है. दरअसल इस सीट पर साल 2011 और साल 2016 में TMC ने जीत हासिल की थी. लेकिन साल 2021 के विधानसभा चुनाव में बागदा सीट पर बीजेपी को जीत मिली थी.

06

X

उत्तर 24 परगना जिले के बागढ़ा विधानसभा सीट पर भाजपा के टिकट पर जीते बिश्वजीत दास विधायकी से इस्तीफा देकर तृणमूल के टिकट पर बनगांव लोकसभा सीट से खड़े हुए थे. मगर वह हार गए, लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने उन्हें दोबारा बागढ़ा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाने की बजाय उपचुनाव में मधुपर्णा ठाकुर को टिकट दे दिया.

अगली गैलरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *