BREAKING Creation Home दिल्ली देश

सुनसान रात, सड़क किनारे थी लाश, देखते ही पुलिस का कुत्ता 8KM दूर भागा, जानें कैसे सुलझी हत्या की गुत्थी?

पुलिस के कुत्ते ने सुलझाई हत्या की गुत्थी. (Image:PTI)
पुलिस के कुत्ते ने सुलझाई हत्या की गुत्थी. (Image:PTI)

Police Dog Saves Life: ऐसी कहानी आपने केवल फिल्मों या उपन्यासों में देखी या पढ़ी होगी. मगर यह सच है. कर्नाटक के होयसल म …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

बेंगलुरु. ऐसी कहानी आपने केवल फिल्मों या उपन्यासों में देखी या पढ़ी होगी. मगर यह सच है. कर्नाटक के होयसल में पुलिस के एक डॉबरमैन कुत्ते ने सड़क के किनारे पड़ी एक लाश को सूंघा और बेतहाशा भागता हुआ 8 किमी. दूर एक घर के सामने जाकर रुका. जहां पर किसी महिला के चीखने की आवाज साफ सुनी जा सकती थी. पुलिस जब घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी तो नजारा देखकर सभी सन्न रह गए. एक शख्स ने लकड़ी के डंडे से एक महिला को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था. पुलिस वालों ने तत्काल उसे पकड़ लिया और इस तरह महिला की जान बच गई.

पुलिस को पता चला जो शख्स महिला पर हमला कर रहा था, वह उसका पति है. उस शख्स की पहचान किराना व्यवसायी रंगास्वामी के तौर पर की गई. उसने पुलिस से कहा कि अगर तुमने मुझे नहीं रोका होता, तो मैं उसे वैसे ही मार देता जैसे मैंने उसके प्रेमी को यहां आने से पहले पीट-पीटकर मार डाला था. मगर पुलिस के डॉबरमैन कुत्ते तुंगा-2 ने उसकी इस साजिश को अंजाम देने से पहले ही विफल कर दिया. उसने दावणगेरे जिले के संतेबेनूर के पास सड़क के किनारे पड़ी एक लाश वाली अपराध की जगह से एक गंध पकड़ ली थी. इसे उसके संचालक कांस्टेबल शफीउल्ला ने अच्छी तरह से समझ लिया था.

रंगास्वामी ने अपनी पत्नी के प्रेमी संतोष कुमार की हत्या की
दो साल की तुंगा-2 ने उस जगह पर रंगास्वामी की गंध सूंघ ली थी, जहां उसने अपनी पत्नी के प्रेमी संतोष कुमार की हत्या कर दी थी. 30 साल का संतोष चन्नपुरा का रहने वाला था. मगर एक नाबालिग लड़की की मां रूपा का काफी भाग्यशाली साबित हुई कि बहुत खून बहने के बाद भी उसकी जान बच गई. उसे अस्पताल ले जाया गया. संतोष का शव संतेबेनूर के पास रात करीब 9.45 बजे सड़क किनारे मिला. हाईवे पेट्रोलिंग वाहनों ने सबसे पहले इसे देखा. वहीं पुलिस महानिरीक्षक रमेश बनोथ ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को बताया कि यह एक दुर्लभ मामला था, जहां एक पुलिस कुत्ते ने किसी इंसान की हत्या को टाल दिया.

Mukesh Sahani Father Death: मुकेश सहनी के पिता की हत्या क्यों की गयी? पुलिस का यह जवाब कर देगा हैरान!

टॉप वीडियोView All

  • July 19, 2024, 11:22 ISTइस शख्स का घर बना कोबरा का कुनबा…गिनते-गिनते छूटे पसीने
  • July 19, 2024, 11:22 ISTइस शख्स का घर बना कोबरा का कुनबा…गिनते-गिनते छूटे पसीने
  • July 19, 2024, 11:19 ISTNEWS
  • July 19, 2024, 11:14 ISTसोने के इस झूले को चुराकर भाग रहे चोर हो गए थे अंधे! देखें VIDEO
  • July 19, 2024, 11:14 ISTसोने के इस झूले को चुराकर भाग रहे चोर हो गए थे अंधे! देखें VIDEO

पुलिस के पास पहले तुंगा नाम का कुत्ता था
पुलिस ने बताया कि पहले उनके पास एक कुत्ता था, जिसका नाम तुंगा था. उसकी मौत के बाद इस कुत्ते को पुलिस ने रखा और उसे तुंगा-2 नाम दिया गया. तुंगा की मौत 2022 में हुई. उसने 70 हत्या के मामलों को सुलझाने में दावणगेरे पुलिस की मदद की थी. देखा जाए तो तुंगा-2 ने भी पुलिस को निराश नहीं किया. अगर तुंगा-2 पुलिस को घर नहीं ले जाता, तो रंगास्वामी निश्चित रूप से अपनी पत्नी को मार देता. पुलिस ने संतोष कुमार की हत्या के आरोप में रंगास्वामी को गिरफ्तार किया है. रंगास्वामी ने बताया कि वह अपनी पत्नी रूपा से नाराज था, क्योंकि बार-बार चेतावनी देने के बाद भी वह संतोष से नजदीकियां बढ़ा रही थी. इसलिए उसने दोनों को खत्म करने का फैसला किया.

Tags: Brutal MurderDog BreedKarnataka NewsKarnataka police

FIRST PUBLISHED : July 19, 2024, 10:41 IST

भारत में नवीनतम जर्मन हियरिंग एड की कीमत कितनी होनी चाहिए, यहाँ जानेHear.com|

Sponsored

Shooter Action MMOCheck out the new Crossout 2.0 for free. Discover PvP and PvE in our upgraded Action MMO. Countless unique Vehicles, PvE and PvP, Trading. Are you ready? Destroy vehicles your opponent took hours to craft and enjoy. Join now for FreeCrossout|

SponsoredPlay Now

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *