Rajasthan News: पुलिस अधिकारी रहें अलर्ट, कभी भी हो सकता है औचक निरीक्षण, जानें सीएम भजनलाल का नया प्लान

BREAKING Creation Home भारत राजस्थान राज्य

Rajasthan News: राजस्थान की कानून व्यवस्था को लेकर सीएम भजनलाल ने पुलिस के आलाधिकारियों को कई अहम निर्देश दिए हैं. इसके …अधिक पढ़ें

संबंधित खबरें

 रोशन शर्मा.

जयपुर. राजस्थान के पुलिसकर्मियों को अब और अलर्ट रहना पड़ेगा. उनकी लापरवाही उन पर कार्रवाई की गाज गिरा सकती है. सीएम भजनलाल शर्मा ने पुलिस बेड़े के आलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे समय-समय पर औचक निरीक्षण करें. यह औचक निरीक्षण केवल पुलिस थानों तक ही सीमित नहीं होने चाहिए बल्कि पुलिस अधीक्षक और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कार्यालयों पर भी इनमें फोकस किया जाए. खुद सीएम भजनलाल एक बार पहले जयपुर में सदर थाने का औचक निरीक्षण कर चुके हैं.

सीएम भजनलाल ने शनिवार को सीएमओ में पुलिस के आलाधिकारियों की बैठक ली थी. इस बैठक में ADG स्तर के रेंज ऑफिसर्स शामिल हुए. करीब 2 घंटे चली बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इन अधिकारियों को थानों समेत एसपी और एएसपी कार्यालयों का औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए. बैठक में पुलिस महानिदेशक यूआर साहू समेत डीजी संजय अग्रवाल, हेमन्त प्रियदर्शी और एडीजी दिनेश एम.एन. मौजूद रहे.

कानून व्यवस्था की समीक्षा की
सीएम शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि साइबर क्राइम पर रोकथाम जरूरी है. इसके लिए आमजन को जागरुक किया जाए और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई निरंतर जारी रखें. इसके साथ ही नारकोटिक्स से संबंधित मामलों और अवैध खनन पर भी त्वरित कार्रवाई करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस विभाग को बदलते समय के साथ सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखनी है. इसके लिए आईटी विशेषज्ञों की सहायता ली जाए.

कालिका यूनिट के गठन की कार्रवाई को जल्द पूरा करें
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं को सुरक्षित और भयमुक्त वातावरण उपलब्ध कराना उनकी पहली प्राथमिकता है. महिला सुरक्षा को लेकर कालिका यूनिट के गठन की कार्रवाई को जल्द से जल्द पूरा करें. उल्लेखनीय है कि भजनलाल शर्मा सीएम बनने के कुछ दिन बाद ही एक रात औचक निरीक्षण करने के लिए जयपुर के सदर थाने पहुंच गए थे. सीएम का वह औचक निरीक्षण काफी सुर्खियों में रहा था.

t Quote

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *